छुट्टी ना मिलने से नाराज CRPF के जवान ने किया तांडव, परिवार को बंधक बना की ताबड़तोड़ फायरिंग

Spread the love

राजस्थान जोधपुर में स्थित सी आर पी एफ ट्रेनिंग सेंटर में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया जब एक जवानी छुट्टी ना मिलने परेशान होकर तांडव करना शुरू कर दिया। इस दौरान न केवल उसने ट्रेनिंग सेंटर की बालकनी में कई राउंड फायरिंग की है बल्कि अपने परिवार को भी बंधक बना लिया। हालांकि इस बीच पुलिस प्रशासन द्वारा उसे कई बार शांतिपूर्ण ढंग से समझाने की कोशिश भी की गई लेकिन जवान इतना नाराज था कि वह सुनने के लिए तैयार ही नहीं था।

बता दें कि उत्पात मचाने वाले सीआरपीएफ जवान की पहचान नरेश जाट के रूप में हुई है। नरेश पाली जिले के राजोला गांव का रहने वाला है सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र में वह पिछले 3 वर्षों से पद स्थापित है बताया जा रहा है कि नरेश छुट्टी ना मिलने की वजह से परेशान है। किसी परेशानी के चलते रविवार शाम 6:00 बजे उसने अपने क्लस्टर को अंदर से लॉक कर लिया और परिवार को बंधक बनाते हुए कई बार बाहर आकर लगातार हवाई फायरिंग की। हालांकि इस बीच डीसीपी जोधपुर ईस्ट अमृता दुहन ने उससे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसने कुछ भी सुनने से इनकार कर दिया। अमृता दुहन का कहना है कि कॉन्स्टेबल नरेश के साथ उसका परिवार होने के कारण प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही में एततियात बरती जा रही है। बताया गया कि कॉन्स्टेबल नरेश के साथ उसकी पत्नी और बच्चे भी क्वाटर में मौजूद थे।

घटना की जानकारी मिलते ही केंद्र के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। जांच के दौरान पता चला कि कॉन्स्टेबल नरेश अपने साथ क्वार्टर में 40 राउंड गोलियां लेकर गया था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ डीसीपी डॉक्टर अमृता दोहन और एसीपी राजेंद्र दिवाकर सहित सीआरपीएफ के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन इस दौरान भी नाराज जवानी 8 से 10 बार हवाई फायरिंग किए। स्थिति को कंट्रोल करने में आला अधिकारियों को देर रात तक खासी मशक्कत करनी पड़ी।

 357 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *