खाटू श्याम मेले में भगदड़ मचने से 3 महिलाओं की मौत, कई घायल

Spread the love

राजस्थान के सीकर में स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में हर महीने मेले का आयोजन किया जाता है. जिसमे उत्तर भारत के कोने कोने से श्रद्धालु पहुंचते हैं. आज सुबह मेले में अचानक से भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में कम से कम 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गयी है तथा कई महिलाओं के घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, खाटू श्याम मंदिर का गेट खुलते ही पहले दर्शन करने के चक्कर में धक्का मुक्की होने लग गई. भीड़ का दबाव इतना ज्यादा हो गया कि मंदिर प्रशासन उसे संभाल नहीं पाया. इस बीच भगदड़ मच गई और लोग एक-दूसरे के ऊपर से निकलने लगे. इस भगदड़ में कम से कम 3 महिलाओं की मौत हो गई है. कई लोग घायल हैं. पीएम मोदी ने हादसे पर दु:ख प्रकट किया है.

हर महीने आयोजित होता है मेला

सीकर के खाटू श्याम में हर महीने आयोजित होने वाले इस मेले उत्तर भारत के कोने कोने से श्रद्धालु पहुंचते हैं. आज सोमवार को भी जब मंदिर का गेट खुलने का समय हुआ, उस समय अचानक से भीड़ का दबाव इतना बढ़ गया कि मंदिर प्रशासन के लिए उसे संभाल पाना मुश्किल हो गया . इस बीच भगदड़ मच गई और लोग एक-दूसरे के ऊपर से निकलने लगे. इस भगदड़ में कम से कम 3 महिलाओं की मौत हो गई है. कई लोग घायल हैं.

इस हादसे में घायल हुए दो लोगों को इलाज के लिए जयपुर रेफर किया है. जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद कोहराम मच गया. जिसके बाद मंदिर में दर्शन रोक दिया गया. वहां अनगिनत श्रद्धालु अभी भी रुके हुए हैं. मंदिर प्रशासन ने भक्तों की भीड़ देखते हुए थोड़ी देर बाद मंदिर को दर्शन के लिए खोलने की बात कही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जताया

प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे पर संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा है कि ‘राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों’.

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ‘सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.’

 427 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.