बिहार में बेकाबू हुआ कोरोना, नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट, एक साथ 84 संक्रमित मामले

Spread the love

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में कोरोना विस्‍फोट हुआ है. मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 84 नए मामले सामने आए हैं. मेडिकल कॉलेज में एक साथ 84 पॉजिटिव मामले सामने आने से शासन से लेकर प्रशासन तक में हड़कंप मचा हुआ है. पॉजिटिव होने वालों में पोस्‍ट ग्रैजुएट, अंडर ग्रैजुएट के छात्र और इंटर्न शामिल है. हालात को देखते हुए बिहार सरकार ने 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक के लिए सभी पार्क और चिड़ियाघरों को बंद कर दिया था, ताकि भीड़ इकट्ठा न होने पाए.

अस्पताल प्रबंधन के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती है कि जिन डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे ड्यूटी पर थे और मेडिकल स्टॉफ के साथ-साथ मरीजों के भी संपर्क में थे. ऐसे में मरीजों और उनके परिजनों की पहचान कर उनकी जांच की जाए ताकि पता चल सके कि ये लोग कोरोना के किस वैरिएंट के तहत बीमार पड़े हैं। वहीं, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. डॉक्टरों में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए है. अस्पताल कैंपस में ही उन्हें क्वारंटीन रहने की व्यवस्था की गई है.

पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 84 मामले सामने आने से स्‍थानीय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, कोरोना जांच के लिए एनएमसीएच में कैंप लगाया गया था. इसमें 194 छात्रों की जांच की गई थी. इनमें से 84 छात्रों की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने 84 मेडिकल छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है.

रविवार को बिहार में कुल 352 नए मामले आए हैं. सबसे अधिक पटना में 142 मामले आए, जबकि गया में अभी तक 12 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं,  मुंगेर और जहानाबाद में 13-13 नए मामले आए हैं. बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 1000 पार हो गई है. रविवार को 352 नए मामले आने के बाद एक्टिव मामले बढ़कर 1074 हो गए हैं. रिकवरी रेट भी अब घटकर 98.19 हो गया है. 24 घंटे में 95875 लोगों की ही जांच हो पाई है. संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर बिहार सरकार ने अलर्ट किया है. राज्य में एक दिन में कोरोना के नए मामलों में 77% बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इंदिरा गांधी मेडिकल साइंस के चार, AIIMS के 2, ESIC अस्पताल बिहटा की एक महिला डॉक्टर और PMCH के एक डॉक्टर की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है. NMCH की इमरजेंसी में 16 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डॉक्टरों के संक्रमित होने से संक्रमण फैलने का बड़ा खतरा है.

 242 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *