Bulli Bai के बाद अब क्लब हाउस पर मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, FIR दर्ज

Spread the love

Bulli Bai के बाद अब क्लब हाउस नाम के ऐप पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील और आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने मामला दर्ज किया है.  दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आईपीसी (IPC) की धारा 153ए, 295ए, 354ए के तहत FIR संख्या 12/22 दर्ज किया है. इससे पहले दिल्ली महिला आयोग ने यह मामला संज्ञान में लिया था. दिल्ली पुलिस ने मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने वाले क्लब हाउस सेशन चैट की जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि हाल ही में Bulli Bai ऐप के जरिए सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ नफरत फैलाने का मामला सामने आया था.

इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. क्लब हाउस ऐप पर एक सेशन के दौरान कुछ लोगों के द्वारा अश्लील टिप्पणी करते हुए देखा गया था. ऐप पर चल रहा शीर्षक था, मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों की तुलना में अधिक सुंदर हैं. इन लोगों ने मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ भद्दी और अभद्र भाषा का प्रयोग किया.

इस तरह मामला आया सामने

क्लब हाउस ऐप सेशन की बातचीत की एक रिकॉर्डिंग ट्वीट की गई थी. @jaiminism आईडी के साथ एक ट्विटर हैंडल बनाया गया था. इसमें कुछ युवाओं को मुस्लिम लड़कियों के खिलाफ अश्लील बातें करते हुए सुना गया. इस सेशन में कई लड़कियां भी शामिल थीं.

चोरी किए फोटोज और पर्सनल डिटेल्स

सुल्ली डील्स और बुल्ली बाई और अब क्लब हाउस ऐप्स का मकसद मुस्लिम महिलाओं को मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करना है. दोनों ही ऐप्‍स के नाम मुस्लिम महिलाओं के लिए उपयोग किए जाने वाले आपत्तिजनक शब्‍द हैं. इन विवादित ऐप्स पर मुस्लिम महिलाओं की फोटो और उनसे जुड़ीं जानकारियां अपलोड करी गईं थी. ये फोटो और जानकारियां उन महिलाओं के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, इंस्‍टाग्राम या फेसबुक जैसे अकाउंट से चोरी की गई थीं. माइक्रोसॉफ्ट के ओपनसोर्स सॉफ्टवेयर कंटेंट शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म है गिटहब पर कोई भी ऐसे डेवलपमेंट ऐप को अपलोड और शेयर कर सकता है. गिटहब पर लोग अपने ऐप भी बेच सकते हैं.

 203 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *