शराबखोरी के वायरल वीडियो से नाराज प्रयागराज के संतों ने की कार्यवाही की मांग

Spread the love

प्रयागराज संगम नदी पर स्नान के बाद शराब पीने का वीडियो लगातार वायरल हो रहा है। इससे संत समाज में दोषियों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को लेकर आक्रोश बना हुआ है। संतो ने आरोप लगाते हुए कहा है कि शाम ढलते ही प्रयागराज संगम नशे का गढ़ बन जाता है। वीडियो के आधार पर संत समाज ने पुलिस प्रशासन को उक्त दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

आपको बता दें संगम के अरेल घाट पर दो अधेड़ उम्र के व्यक्तियों द्वारा स्नान करने के बाद पास ही खड़ी बाइक पर शराब पीने का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो वहीं से किसी पुरोहित ने बनाया है वीडियो में दोनों व्यक्ति शराब के साथ साथ सिगरेट पीते हुए भी दिख रहे हैं।

पिछले काफी समय से ही तीर्थ पुरोहितों में संगम तट पर होने वाली शराबखोरी को लेकर आक्रोश बना हुआ है। पुरोहितों का कहना है कि शाम होते होते नदी के तट पर नशेड़ीओं और शराबियों का तांता लगना शुरू हो जाता है। पुलिस प्रशासन को इस संबंध में जानकारी दिए जाने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा कभी कोई कार्यवाही नहीं की गई।

वायरल वीडियो पर आक्रोश जाहिर करते हुए बाघमबरी मठ के मठाधीश स्वामी बलवीर गिरी कहना है कि ऐसी घटनाएं भारतीय संस्कृति के लिए आघात की तरह है। कम से कम ऐसे लोगों द्वारा पूजा-पाठ व पवित्र स्थानों को छोड़ दिया जाना चाहिए। पूजा स्थलों की पवित्रता को बनाए रखा जाना चाहिए। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे व्यक्ति अधेड़ उम्र के हैं। यदि ऐसे लोग ही ऐसे अपमानजनक कार्य करेंगे तो युवा पीढ़ी को क्या सीख मिलेगी। उन्होंने उक्त दोनों लोगों पर प्रशासन द्वारा ठोस कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

 420 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *