उत्तरप्रदेश में बढ़ा लॉकडाउन, नहीं थम रहे संक्रमण के मामले

लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तरप्रदेश में 2 दिन और लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। मंगलवार सुबह तक जो आंशिक कोरोना कर्फ्यू था उसे बढ़ाकर गुरुवार सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान पहले की तरह ही जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि ”उत्तर प्रदेश में लगाया गया आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया है।”

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का प्रकोप उत्तर प्रदेश में लगातार जारी है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन उसे सोमवार तक बढ़ा दिया था। यानी शुक्रवार शाम से मंगलवार की सुबह तक लॉकडाउन था।

वहीं फिर जिला पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद सामने आए मामलों को देखते हुए अब इसी पाबंदी को मंगलवार, बुधवार के लिए लागू कर दिया गया है। इस लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति का बेवजह बाहर निकलना बंद होगा. बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी। हालांकि, जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।

बता दें कि ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में दिए हैं। दरअसल, पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर सुनवाई करते हुए दो दिनों के लॉकडाउन को नाकाफी बताते हुए कहा था कि सरकार ने अपने विवेक के अनुसार संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दो दिन का लॉकडाउन लगाया है साथ ही अन्य पाबंदियां भी लागू की हैं पर संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए यह निरर्थक ही लग रहा है।

 

 35 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *