सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, आगे और भी तेजी की संभावना

Spread the love

रूस और यूक्रेन के संघर्ष ने बाजार में रिस्क सेटिमेंट को बढ़ा दिया है. लिहाजा लोग सोने में भारी निवेश करते नजर आ रहे है. गोल्ड की सुरक्षित निवेश विकल्प की अपील और ज्यादा बढ़ गई है. बढ़ते जियोपॉलिटिकल तनाव के बीच इस हफ्ते सोने की कीमतों में मई 2021 के बाद सबसे बड़ी साप्ताहिक बढ़ोतरी देखने को मिली है.

रूस और यूक्रेन के बिच युद्ध की वजह से पूरी दुनिया टेंशन में है. क्रूड ऑयल से लेकर महंगाई तक नई नई समस्याएं सामने आ रही हैं. दुनिया भर में कमोडिटीज के भाव में भारी तेजी देखने को मिल रही है. एमसीएक्स पर सोने के भाव में मई 2021 के बाद सबसे बड़ी तेजी देखने को मिली है. आज एमसीएक्स गोल्ड प्राइस 52,549 रुपये प्रति 10 ग्राम पर नजर आ रहा है. तमाम कमोडिटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि नियर टर्म में सोना 54,000 रुपये का स्तर छु सकता है.

सोने में और तेजी की संभावना

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई जैसे -जैसे गंभीर रूप लेती जाएगी. वैसे ही सोने की कीमतों में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इस बीच दूसरी कमोडिटी और कच्चे तेल की कीमतों में आए उबाल के चलते महंगाई से जुड़ी चिताएं और बढ़ गई है. जिसकी वजह से लोग महंगाई से निपटने के लिए हैजिंग रणनीति के तहत सोने में खरीदारी करते नजर आ रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *