किसानों के लिए सरकार की ओर से बड़ी राहत, 22 मई तक बढ़ी ई-केवाईसी पूरी करने की अंतिम तिथि

Spread the love

केंद्र सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभ पाने के लिए अनिवार्य किए गए ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए निर्धारित डेडलाइन बढ़ा दी है।रजिस्टर्ड करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी है।पहले डेडलाइन की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2022 थी लेकिन अब यह तिथि बढ़ा के 22 मई, 2022 तक कर दी है।22 मई 2022 तक यह प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लगभग 12.53 करोड़ किसान को मिलेगा । ऐसे में जो किसान अब तक ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा नहीं कर सके हैं उनके लिए ये बेहद ही राहत भरी खबर है।सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के लिए ई-केवाईसी प्रक्रिया को अनिवार्य किया है। इसे पूरी किए बिना योजना के तहत मिलने वाली आर्थिक सहायता नहीं मिल सकेगी।

ई-केवाईसी को पूरा करना जरूरी है,इस जरूरी काम को घर बैठे अपने मोबाइल, लैपटॉप या कंप्यूटर की मदद से भी आसानी से पूरा किया जा सकता है।प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार देश के किसानों के अकाउंट में छह हजार रुपये सालाना ट्रांसफर करती है। भारत सरकार ने सभी किसानों के लिए ई-केवाईसी को अनिवार्य कर दिया था। हालांकि इसे कुछ दिनों के लिए होल्ड पर रखा गया था, लेकिन अब इसे आधिकारिक वेबसाइट पर फिर से शुरू कर दिया गया है।

 201 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *