अमेरिका में लगातार दूसरे दिन गोलीबारी, बफैलो सुपर मार्केट के बाद अब कैलिफोर्निया में चर्च पर हमला

Spread the love

अमेरिका में लगातार दूसरे दिन भी गोलीबारी की घटना से खौफ का माहौल बन गया है. न्यूयार्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी के बाद लगातार दूसरे दिन लॉस एंजिल्स के पास एक चर्च में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ख़बरों के मुताबिक, अमेरिका के लॉस एंजिल्स के पास एक चर्च में रविवार को गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, एक और व्यक्ति को घटना में मामूली चोटें आईं है. हमले के शिकार सभी पीड़ित वयस्क हैं. पुलिस ने हमले के आरोप में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जिससे हथियार भी बरामद कर लिया गया है.

हमलावर ने वारदात को जिनेवा प्रेस्बिटेरियन चर्च में अंजाम दिया. हालांकि, अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि हमलावर ने चर्च को ही निशाना क्यों बनाया. हमले के बाद कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम के कार्यालय ने कहा है कि घटना की सूचना के बाद तत्काल पैरामेडिकल की टीम मौके पर पहुंची और घायलों का इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह स्थिति पर नजर रखने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है.

इससे पहले अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. हमला एक बंदूकधारी ने किया था, जो बुलेटप्रूफ जैकेट पहना हुआ था और एक उच्च शक्ति वाली राइफल से लैस था. अधिकारियों के मुताबिक हमलावर सुपरमार्केट में प्रवेश किया और फायरिंग शुरू कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने दर्जनों गोलियां चलाई. घटना की जांच “नस्लवाद से प्रेरित घृणा अपराध” के रूप में की जा रही है. बफैलो के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने बताया कि जिन 13 लोगों को गोली मारी गई है, उनमें से 11 अश्वेत थे.

 270 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *