दिल्ली में मौसम बदलने से हवा की गुणवत्ता में सुधार, पानी भरने से आम जनता की बढ़ी मुसीबत

Spread the love

पहाड़ो पर हो रही भारी बर्फबारी के कारण दिल्ली के मौसम का मिजाज बदला बदला सा हो गया हैं। देर रात से दिल्ली के मौसम ने करवट बदली और बारिश शुरू हो गयी। रात में लगभग 3 बजे से लगातार बारिश हुई जिसकी वजह से सुबह सड़को पर निकलने वालों को मुसिबतों का सामना करना पड़ा। शहर में रात भर हुई बारिश के बाद पुल पहलाद पुर में एक अंडरपास पर जलजमाव हो गया वहीं पूर्वी दिल्ली में मंडावली अंडरपास पर भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया है।

बारिश के साथ आंधी

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के आंधी के साथ तेज बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया कि पूरी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर (गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) करनाल, पानीपत, गन्नौर, सोनीपत, खरखोदा, झज्जर, सोहाना, पलवल, नूंह (हरियाणा) बागपत (यूपी) और तिजारा (राजस्थान) बड़ौत के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।

आईएमडी ने कहा  पूरी दिल्ली और एनसीआर (बल्लभगढ़, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, तिजारा, अलवर (राजस्थान)) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।  मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

बारिश ने हवा की गुणवत्ता में सुधार

जहां एक तरफ सड़को पर पानी भरने से आम जनता की बारिश ने मुसिबत बढ़ाई है वहीं दूसरी तरफ  राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता मे बारिश की वजह से सुधार आया हैं। बाद शुक्रवार को ‘बहुत खराब’ श्रेणी पंहुची वायु गुणवत्ता  ‘खराब’ श्रेणी में आ गयी हैं।

 

 230 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *