सुधरेगी बीके सिविल अस्पताल की सूरत, सवा करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी

कोरोना संक्रमण के बाद बीके सिविल अस्पताल का पूरी तरह से जीर्णोद्धार करने की तैयारी है। इसके लिए निदेशालय से सवा करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी मिल चुकी है। दो माह में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की ओर से मरम्मत कार्य पूरा किया जाना है। यह बात बीके सिविल अस्पताल की प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) डॉ. सविता यादव ने कही।

बीके सिविल अस्पताल में ढांचागत बदलाव किए जाने हैं। इसमें मरम्मत कार्य मुख्य हैं।
आईसीयू सहित एचडीयू और इमरजेंसी क्षेत्र के साथ ही ओपीडी में मरम्मत व जरूरी कार्य किए जाने की योजना है। इसके साथ ही एक वार्ड में भर्ती कई मरीजों के बिस्तर के बीच पर्दे लगाकर निजी अस्पताल की तर्ज पर निजता (प्राइवेसी) दी जाएगी। इमरजेंसी कक्ष सहित डॉक्टर कक्ष और ई-संजीवनी कक्ष को मरम्मत के बाद बेहतर स्पेस बनाने का प्रयास तेज है।

डीएनबी कोर्स के तहत पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए लाइब्रेरी व सिटिंग रूम बनाया जाएगा। इसके लिए जगह चिह्नित की जा रही है। वहीं, आईसीयू में जरूरी मैन पावर भी इस दौरान बढ़ाई जाएगी।
दो माह में ही पूरा करना होगा जीर्णोद्धार
बीके सिविल अस्पताल के लिए सवा करोड़ रुपये का बजट मंजूर हो चुका है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी को मरम्मत कार्य सौंपा जा चुका है। दो माह में ही अस्पताल का जीर्णोद्धार पूरा करना होगा। इसके बाद कई तरह की व्यवस्थाएं पूरे कराने हैं। ऐसे में अगले दो माह में ही यह काम पूरा करना होगा।
— डॉ सविता यादव, पीएमओ, बीके सिविल अस्पताल

One thought on “सुधरेगी बीके सिविल अस्पताल की सूरत, सवा करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी”

  1. It’s actually a nice and helpful piece of information. I’m happy that you shared this
    useful information with us. Please stay us informed like this.
    Thanks for sharing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *