अब फरीदाबाद के सभी नाकों और बॉर्डर पर की जाएगी कोरोना की रेंडम जांच

फरीदाबाद। दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना (कोविड़ -19) के मामलों को देखते हुए नोएडा के बाद अब फरीदाबाद के सभी नाकों और बॉर्डर पर कोरोना की रेंडम जांच की जाएगी।

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक वीके बंसल ने कहा कि फरीदाबाद के सभी नाकों और बॉर्डर पर कोरोना की रेंडम जांच की जाएगी। इसके लिए अतिरिक्त जांच किट जिला स्वास्थ्य प्रशासन को मुहैया करा दी जाएंगी। बंसल गुरुवार और फरीदाबाद में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर गुरुवार को यहां पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जो लोग अन्य किसी बीमारी से ग्रसित हैं, वे घर से बाहर नहीं निकलने और अतिरिक्त सतर्कता बरतें।

3 जिलों में 150 छात्र संक्रमित

हरियाणा में बुधवार को कोविड-19 से एक दिन में सर्वाधिक 30 मरीजों की मौत हुई। राज्य में अब तक 2,093 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है। वहीं, राज्य में 2562 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,07,039 हो गई।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। इस बीच, राज्य के तीन जिलों रेवाड़ी, झज्जर और जींद में कोविड-19 जांच में 150 से अधिक स्कूली छात्र संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद प्रशासन ने अगले कुछ दिनों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। प्रशासन के अनुसार, सभी छात्रों जिनमें कक्षा 9 से 12 के छात्र शामिल हैं, उनकी हालत स्थिर है और सभी होम आइसोलेशन में हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण से मौत के नए मामलों में हिसार के सात, फतेहाबाद के पांच, गुरुग्राम, पानीपत, रोहतक और रेवाड़ी के तीन-तीन मरीज शामिल हैं, जबकि फरीदाबाद में दो, सोनीपत, पंचकूला, कुरुक्षेत्र और जींद में संक्रमण के कारण एक-एक मरीज की मौत हो गई। इससे पहले 20 सितंबर को एक ही दिन में इस महामारी से 20 लोगों की जान चली गई थी।

गुरुग्राम में संक्रमण के सबसे ज्यादा 659 नये मरीज सामने आए। इसके बाद फरीदाबाद में 606 और हिसार में 351 नए मामले सामने आए। सोनीपत, रोहतक और रेवाड़ी में 105-105 नए मरीजों का पता चला। राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के 19,543 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि ठीक होने की दर 89.55 प्रतिशत है। उधर, राज्य के तीन जिलों में 150 से अधिक स्कूली बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने कुछ दिनों के लिए शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

रेवाड़ी जिले में 13 स्कूलों के 91 छात्र तथा जींद जिले में विभिन्न विद्यालयों के 30 विद्यार्थी एवं दस शिक्षक कोविड-19 से संक्रमित हो गए। झज्जर जिले में 34 विद्यार्थी और दो शिक्षक इस वायरस की चपेट में आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *