कोविड वैक्सीन: इंजेक्शन के लिए स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े संस्थानों को पोर्टल पर जानकारी अपडेट करने के निर्देश

कोविड-19 से निपटने के लिए वैक्सीन का ट्रायल अंतिम चरण में है और भारत सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए तैयारी कर रही है। शुरूआती चरण में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े मेडिकल, पैरामेडिकल और अन्य स्टाफ के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

ऐसे में सभी सरकारी, निजी अस्पतालों, मेडिकल कालेजों, नर्सिंग कालेजों व मेडिकल लैब संचालक तीन दिन के अंदर कोविड-19 वैक्सीन मैनेजमेंट सिस्टम पोर्टल पर अपने संस्थान को रजिस्टर कर अपने स्टाफ की सूचनाएं अपडेट करें। डीसी यशपाल यादव ने यह आदेश दिया। वे मंगलवार को कोविड-19 को लेकर जिलास्तरीय टास्क फोर्स की मीटिंग ले रहे थे। उन्होंने कहा सरकारी अस्पतालों व स्टाफ की जानकारी को स्वास्थ्य विभाग की ओर से अपडेट कर दिया गया है और निजी अस्पतालों व संस्थानों की सूचनाएं अभी सिर्फ 40 प्रतिशत ही मिली हैं।

उन्होंने कहा कोविड-19 वैक्सीन की निगरानी के लिए एक तंत्र विकसित किया गया है। इसके तहत निर्धारित प्रोफार्मा में अस्पताल, लैब या अन्य संस्थान में काम करने वाले स्टाफ की सूचनाएं अपडेट की जानी हैं। जिस भी कर्मचारी का डाटा अपडेट किया जाए उसका फोटोयुक्त पहचान पत्र (आधार कार्ड छोड़कर) भी अवश्य अपलोड हो।

उन्होंने कहा यह सूचना covidvaccinefaridabad@gmail.com पर निर्धारित प्रोफार्मा में भरकर भी अवश्य भिजवाएं। उन्होंने इस संबंध में किसी भी जानकारी के लिए जिला नोडल अधिकारी डॉ. रमेश (मोबाइल नंबर 9891122163) पर संपर्क करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *