पहले दिन शहर में सिर्फ एक ही मल्टीप्लेक्स खुला, पहला शो कैंसल, पांच दर्शकों के साथ दूसरा शो शुरू

first-show-cancel-only-5-audience-in-second-show-in-multiplex

कोरोनाकाल में छह महीने बंद के बाद बृहस्पतिवार को सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स एक बार खुल गए। हालांकि, पहले दिन शहर में सिर्फ एक ही मल्टीप्लेक्स खुला, जिसमें भी दर्शकों की कमी रही। अन्य संचालक शुक्रवार से शुरू करेंगे।

दर्शक न होने की वजह से अजय देवगन अभिनीत फिल्म तान्हाजी का दोपहर 2 बजे वाला पहला शो रद्द करना पड़ा। इसके बाद आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का शो दोपहर 3 बजे से चलाया गया। हालांकि, इसमें भी दर्शकों की संख्या सिर्फ पांच रही। यहां तीन दर्शक गाजियाबाद से फिल्म देखने पहुंचे थे। उधर, पीवीआर में शो तो चलाया गया, मगर इसमें आम दर्शकों को एंट्री नहीं दी गई। पहले दिन सिर्फ मल्टीप्लेक्स स्टाफ के लिए मूवी चलाई गई।
पहले शो में एक भी दर्शक नहीं
औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में करीब 10 सिनेमाघर हैं। इनमें से आठ बंद रहे, जबकि एक में शो की शुरुआत की गई है। क्राउन प्लाजा स्थित पीवीआर में पहले दिन सिर्फ स्टाफ और प्रबंधन के लिए शो चलाया गया। आम दर्शकों को इससे दूर रखा गया। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित ईएफ-3 मॉल के आइनॉक्स में पहले दिन की शुरुआत चार शो से की जानी थी। इनमें पहला शो तान्हाजी, दूसरा ड्रीम गर्ल, शुभ मंगल ज्यादा सावधान और मलंग फिल्में दिखाई जानी थीं। अंतिम समय में तान्हाजी फिल्म का पहला शो रद्द कर दिया गया। इस शो को देखने एक भी दर्शक नहीं था।
दूसरे में पांच दर्शक पहुंचे
दूसरे शो की शुरुआत आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधानी’ के साथ तीन बजे हुई। इसमें भी केवल पांच दर्शक पहुंचे। इनमें तीन युवक गाजियाबाद से पहुंचे थे। दीपक, सनी और दीपांशु ने बताया कि गाजियाबाद में मल्टीप्लेक्स शुक्रवार से शुरू होने हैं, मगर वह पहले ही दिन मूवी का लुत्फ उठाना चाहते थे। इसलिए जब ऑनलाइन पता चला कि फरीदाबाद में मूवी चल रही है तो उन्होंने टिकट बुक करा लीं।
तीसरे शो भी ज्यादा सफल नहीं रहा
तीसरा शो भी आयुष्मान की ड्रीम गर्ल फिल्म का था। इन दोनों फिल्मों से सिनेमा संचालकों ने दर्शकों को सिनेमाघर तक लाने का प्रयास किया, मगर पहला दिन होने के कारण प्रयास ज्यादा सफल नहीं रहा। अंतिम शो मलंग फिल्म का सवा छह बजे चलाया गया।
गेट पर हुई पूरी जांच
सभी दर्शकों को गेट पर थर्मल जांच और आरोग्य सेतू मोबाइल एप के साथ प्रवेश दिया गया। सामान्य जांच की जगह मेटल डिटेक्टर से जांच की गई, जिससे कि वह बीड़ी, पान और तंबाकू जैसी चीजें अंदर न ले जा सके।
दर्शकों की सहायता के लिए खोला गया काउंटर
सहायता के लिए ऑनलाइन टिकट के साथ टिकट काउंटर की भी सुविधा शुरू की गई, जिससे कि फिल्म देखने के लिए आने वाले दर्शकों को किसी कारणवश खाली हाथ वापस न लौटना पड़ा। हालांकि, इस दौरान सरकार द्वारा बनाए गए सभी नियमों का पालन किया गया।
शो खत्म होने के बाद ऑडी की गई सैनिटाइज
ऑडी में दर्शकों के प्रवेश से पहले व बाद में सैनिटाइज किया गया। शो शुरू होने के बाद दर्शकों ने जहां-जहां हाथ रखे। उन सभी जगहों को कर्मचारी सैनिटाइज से साफ करते दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *