पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर मकान में लगी आग से बचाया उद्योगपति परिवार

फरीदाबाद। सेक्टर-14 स्थित एक कोठी में सोमवार सुबह आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि पूरा परिवार मकान के अंदर फंस गया। मामले की सूचना पाकर सेक्टर-14 चौकी प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आग से पूरे परिवार को बचाया। पुलिस की सूझबूझ और साहस की चर्चा पूरे सेक्टर में हो रही है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने पुलिस के प्रयासों को सराहा और पूरी टीम को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की।

सेक्टर-14 चौकी प्रभारी प्रवीण भारद्वाज ने बताया कि सेक्टर में उद्योगपति यशपाल जटवानी और उनके भाई प्रवीन अपने परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार सुबह करीब छह बजे कोठी में अचानक आग लग गई। परिवार ग्राउंड फ्लोर पर सोया हुआ था। कोठी में चारों तरफ आग फैल गई और धुआं भर गया। जटवानी परिवार की आंख खुली तब तक घर का नजारा बदला हुआ था। धुएं के कारण उन्हें कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। जटवानी परिवार में दोनों भाइयों के अलावा उनकी पत्नियां व दो बेटियां हैं। उन्होंने अपनी पत्नियों और बेटियों को सीढ़ियों से छत पर भेज दिया और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। आग भड़कती देखकर दोनों भाई घर से बाहर निकल आए, लेकिन महिलाएं और बेटियां घर में फंस गईं।

आग की सूचना पर सेक्टर-14 चौकी प्रभारी प्रवीन भारद्वाज तुरंत टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और पूरे परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला। तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी थी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग से काफी सामान जल चुका था।

 282 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *