दुष्कर्म पीड़िता पर बयान बदलने का दबाव, आरोपियों ने दी जान से मारने की धमकी

pressure-to-change-statement-on-rape-victim-accused-threatens-to-kill-victim

पिछले साल सारन थाना क्षेत्र में दर्ज हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी पक्ष पीड़िता पर बयान बदलने के लिए दबाव डाल रहा है। आरोपियों ने पीड़िता को ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी तक दे डाली। पीड़िता ने हिम्मत दिखाते हुए आरोपी की शिकायत पुलिस उपायुक्त एनआईटी को दे दी। डीसीपी के निर्देश पर पुलिस में आरोपी के खिलाफ धमकी देने सहित अन्य धाराओं के तहत एक और मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया है कि दिसंबर 2019 में उसने अनिल नाम के व्यक्ति के खिलाफ सारन थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में आरोपी नीमका जेल में बंद था। हाईकोर्ट से उसकी जमानत मिलने के बाद आरोपी फिलहाल बाहर है। आरोप है कि जमानत पर बाहर आने के बाद से आरोपी ने शिकायतकर्ता महिला के ऊपर बयान बदलने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया। उसने पहले महिला के रिश्तेदारों को धमकाया।
इसके बाद उसने पीड़िता का पीछा किया और बयान बदलने के लिए कहा। महिला उससे बचकर भागी तो उसके घर तक स्कूटी से पीछा किया। महिला का कहना है कि आरोपी उसे बदनाम करने के लिए अपने मोबाइल पर उसके बारे में आपत्तिजनक स्टेट्स लगाता है। थाना सारन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *