सड़क सुरक्षा माह: अब तक समझाया, आज से कटेगा चालान

शहर में इन दिनों सड़क सुरक्षा माह चलाया जा रहा है। इसके तहत बृहस्पतिवार को ट्रैफिक पुलिस ने एनआईटी जोन में सड़क पर गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों को नियमों के बारे में समझाया। पुलिस ने इस दौरान सड़क पर खड़ी गाड़ियों के फोटो भी लिए। हालांकि लोगों को समझा कर छोड़ दिया गया, लेकिन शुक्रवार से गाड़ी सड़क पर खड़ी मिलती है तो उसका चालान किया जाएगा।
इससे पहले सेक्टर-12 में सुबह करीब आठ बजे सड़क सुरक्षा माह के बारे में टाउन पार्क में लोगों को यातायात के नियमों के बारे जानकारी दी गई। थाना ट्रैफिक प्रभारी राजीव कुंडू ने बताया कि लोगों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है।

बृहस्पतिवार को अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात जयपाल सिंह के नेतृत्व में ट्रैफिक इंस्पेक्टर एनआईटी इंदुबाला, टीआई बल्लभगढ़ नरेंद्र व अन्य स्टाफ के साथ एनआईटी में लोगों को जागरूक किया गया। तिकोना पार्क में सबसे ज्यादा नो पार्किंग की समस्या होने के कारण यहां खड़ी गाड़ियों के फोटो लिए गए। इन फोटो को ट्रैफिक थाने के रिकॉर्ड में गाड़ी नंबर के आधार पर दर्ज किया जाएगा। दोबारा यदि इसी नंबर की गाड़ी नो पार्किंग में खड़ी मिलती है तो कम्प्यूटर में इसका रिकॉर्ड मिल जाएगा। ऐसी स्थिति में गाड़ी का ऑनलाइन चालान भेजा जाएगा।
उन्होंने बताया कि शुक्रवार से इस इलाके में चालान भी काटे जाएंगे। सड़क पर लोगों को वाहन चलाने के दौरान आ रही परेशानियों को भी नोट किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा माह के अंत में सभी परेशानियों को संबंधित विभागों को भेजकर उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा।

One thought on “सड़क सुरक्षा माह: अब तक समझाया, आज से कटेगा चालान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *