दिल्ली में अभी कट रहा सिर्फ 500 रूपये का चालान

दिल्ली में कोरोना  के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने  पर जुर्माने की राशि 500 से बढ़ा कर 2000 रुपये कर दी है. इसके साथ ही सिविल डिफेंस और DM आफिस के कर्मचारियों ने लापरवाह लोगों के चालान काटने में सख्ती शुरू दी है.

नोटिफिकेशन जारी होते ही लगेगा 2 हजार का जुर्माना

हालांकि चालान काटने में लगे कर्मचारियों को अभी नोटिफिकेशन नहीं मिला है. जिसके चलते फिलहाल 500 रुपये का ही चालान काटा जा रहा है. वहीं गाड़ियों के साथ साथ बसों को रोक कर सवारी के भी मास्क चेक किये जा रहे हैं.
जांच के दौरान कई लोग अपनी गलती स्वीकार कर जुर्माना भर रहे हैं तो कई लोग कर्मियों के साथ बहस कर रहे हैं. कई बहाने बना रहे हैं कि हमने तो मास्क लगा रखा था, आपने ही नहीं देखा. कुछ कह रहे हैं कि हम 24 घंटे मास्क नहीं लगा सकते. कई बहाने बना रहे हैं कि हमने मास्क लगा रखा था, अभी अभी हटाया है.

वहीं कई दावे कर रहे हैं कि गाड़ी में सबको थोड़े ही मास्क लगाना है, केवल आगे वाले को ही तो पहनना है. एनफोर्समेंट ऑफिसर राजीव कुमार ने कहा कि दिल्ली में कोरोना लगातार बढ़ रहा है. इसलिए चेकिंग की स्पीड बढ़ाई गई है. फिलहाल 500 रुपये का चालान किया जा रहा है. जैसे ही हम अभी सिर्फ 500 का ही चालान कर रहे हैं. जैसे ही नोटिफिकेशन मिलेगी, तब 2000 रुपये का चालान शुरू कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *