अंगीठी से परिवार की मौत: दंपती ने किया था प्रेम विवाह, परिजनों ने जताई जहर देकर मारने की आशंका

सेक्टर-58 थाना क्षेत्र की राजीव कॉलोनी में बुधवार को अंगीठी से हुई एक परिवार की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। परिजनों ने उन्हें जहर देकर मारने की आशंका जताई है। क्योंकि मृत दंपत्ति ने प्रेम विवाह किया था। कुछ दिन पहले मृतक ने कॉलोनी में ही एक जमीन खरीदने के लिए बयाना भी दिया था। परिजनों के संदेह को देखते हुए पुलिस अब जहर देने वाले एंगल से भी जांच कर रही है।

गुरुवार को डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड से तीनों का पोस्टमार्टम कराकर बिसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए चंडीगढ़ लैब भेज दिया गया। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही तीनों की मौत के असली कारण का पता चल पाएगा। तीन लोगों की एक साथ हुई मौत की घटना को देख परिवार और रिश्तेदारों का रो रोकर बुरा हाल है। परिवार का कहना है घर वालों के सारे सपने चकनाचूर कर अमन दुनिया से अलविदा हो गया।

अब कौन सा मुंह लेकर गांव जाएंगे। लोगों को क्या बताएंगे। मृतक अमन छह भाई-बहनों में चौथे नंबर का था। मृतक के बड़े भाई देवेंद्र कुमार ने बताया कि अमन ने वर्ष 2015 में बिहार के लखीसराय जिले के पड़ोसी गांव किरनपुर में रहने वाली प्रिया के साथ प्रेम विवाह किया था। प्रिया के परिजनों ने अमन के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था।

बाद में शादी होने के बाद प्रिया के मायके वालों ने शपथ पत्र देकर केस वापस ले लिया था। शादी के बाद से ही दोनों फरीदाबाद में ही रहते थे। शादी के एक साल बाद बेटा मानव पैदा हुआ था। भाई के मुताबिक शादी के बाद से अमन परिवार के किसी सदस्य से कोई मतलब नहीं रखता था। सिर्फ सबसे छोटे भाई रोहित से ही उसकी बातचीत होती थी। देवेंद्र को शक है कि उनके भाई और उसके परिवार को जहर देकर मारा गया है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

मौका ए वारदात के सीन के आधार पर प्रारंभिक जांच में तीनों की मौत दम घुटने से हुई है। लेकिन परिजनों ने जो आशंका जताई है उस आधार पर भी जांच की जाएगी। इसीलिए मेडिकल बोर्ड से तीनों का पोस्टमार्टम कराया गया है। तीनों का बिसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट आने के बाद मौत के असली कारण का पता चल सकेगा।

-अनिल कुमार, थाना प्रभारी सेक्टर 58

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *