निजी स्कूल संचालकों की मनमानी से बच्चों की जान पर मंडरा रहा है संक्रमण का खतरा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर निजी स्कूलों को बंद करवाने की मांग हेतु कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन।

आज फरीदाबाद जिले के कांग्रेसजनों ने ज़िला मण्डल आयुक्त संजय जून जी से मुलाकात कर निजी स्कूलों को बंद कराने हेतु ज्ञापन सौंपा। आज हमारा देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से लड़ाई लड़ रहा है। कोरोना संक्रमण की इस जानलेवा लहर से हमारा हरियाणा प्रदेश एवं जिला फरीदाबाद भी अछूता नहीं है। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमितों की प्रतिदिन बढ़ती हुई संख्या बेहद ही डरावनी व चिंतनीय है।

कोरोना संक्रमण के दायरे को कम करने के लिए ही हरियाणा सरकार द्वारा फरीदाबाद में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है की वैश्विक महामारी के इस मुश्किल वक्त में भी कुछ निजी स्कूल संचालक मासूम बच्चों की जान को खतरे में डालते हुए बेधड़क तरीके से 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों की रेगुलर (ऑफलाइन) क्लास ले रहे हैं।

पूर्व व वर्तमान में भी इन स्कूलों में कोरोना संक्रमण के कई एक्टिव मामले आए हैं लेकिन निजी स्कूल संचालकों द्वारा इन मामलों को अपने फायदे के लिए दबाया जाता रहा है। एक तरफ तो सरकार कोरोना को हराने की बात कर रही है और वहीं दूसरी तरफ कुछ निजी स्कूल चंद रुपयों के लिए मासूम बच्चों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहे हैं।

आज देशभर से ऐसी खबरें आ रही हैं जहां पर स्कूलों में सैंकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमितों को पाया गया है। क्या हम ऐसे ही कोरोना विस्फोट का इंतज़ार कर रहे हैं?

कांग्रेसजनों ने जिला मण्डल आयुक्त से अनुरोध करते हुए कहा की मासूम बच्चों की जिंदगियों और व्यापक जनहित के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से ऐसे स्कूलों को चिन्ह्ति करते हुए इनमें चल रही कक्षाओं को बंद करवाया जाए ताकि यह जानलेवा महामारी मासूम बच्चों को कोई हानि न पहुंचा पाए।

इस दौरान मुख्य रूप से उपस्थित कोंग्रेस विधायक नीरज शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंघला, पूर्व प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़,राष्ट्रीय महासचिव किसान कांग्रेस राकेश भड़ाना, हरियाणा कोंग्रेस कोऑर्डिनेटर गौरव ढींगड़ा, महिला कोंग्रेस ज़िला अध्यक्ष सुनिता फागना, ऐआई॰पी सी ज़िला अध्यक्ष डॉक्टर सौरभ शर्मा, नीरज गुप्ता, अनीशपाल,अशोक रावल, रंधावा फागना, युवा कांग्रेस मोहन डिलन,सोनू सलूजा, एवं अनेको कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

 232 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *