अगले 4 दिन जमकर बरसेंगे बादल, जानिए अपने राज्य का हाल

Spread the love

मॉनसून धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है। मॉनसून के चलते देश के विभिन्न राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। कई राज्य में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। तो वही कुछ राज्यों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के साथ ही किसान धान के लिए पर्याप्त पानी मिलने से खुश है।

कई राज्यों में लगातार मूसलाधार बारिश होने से सड़कें जलमग्न हो गई है। जिससे जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है।

मौसम विभाग की ओर से शनिवार को भी विभिन्न राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 25 जुलाई तक जम्मू कश्मीर में 26 जुलाई तक और पंजाब में शनिवार और रविवार को भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। उत्तराखंड में भी बिजली चमकने के साथ-साथ तेज बारिश की आशंका बनी हुई है। राजस्थान में 26 जुलाई और हरियाणा में 25 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

आईएमडी के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक देश के उत्तर पूर्वी और उत्तर पश्चिमी हिस्से में तेज बारिश हो सकती हैं। जबकि गुजरात में एक बार फिर भारी बारिश के साथ बाढ़ की संभावना बनी हुई है। इस अवधि में पंजाब चंडीगढ़ राजस्थान हिमाचल प्रदेश पंजाब उत्तराखंड जम्मू कश्मीर में भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली एनसीआर में भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। शनिवार यानी कि आज रुक रुक कर और मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। तेज हवा में भी चल सकती है। मौसम में आए बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आएगी।

दक्षिण भारत में भी आप जमकर बारिश हो सकती है। तमिल नाडु केरल तेलगाना कर्नाटका के कई हिस्सों में आज तेज बारिश हो सकती है। जबकि बिहार उड़ीसा झारखंड पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले कुछ दिन तक तेज बारिश जारी रहेगी। मध्य प्रदेश के छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिन तक मध्य से तेज बारिश होने का अनुमान है।

 188 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *