जयपुर में बम ब्लास्ट करने की साजिश नाकाम, 12 किलो RDX समेत तीन गिरफ्तार

Spread the love

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश को अंजाम दिया जा रहा था लेकिन इससे पहले बुधवार को निंबाहेड़ा में जयपुर और चित्तौड़गढ़ पुलिस टीम ने रतलाम (एमपी) के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.  आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और 12 किलो आरडीएक्स बरामद किया गया है. पूछताछ में सामने आया कि तीनों आरोपी जयपुर में तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बना कर दूसरी गैंग को देने वाले थे, लेकिन इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई. पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. पकड़े गए आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सैफुल हैं. पूछताछ में बताया कि यह तीनों तलाम सूफा संगठन से जुड़े है. उनके सरगना के कहने पर जयपुर जाने वाले थे.

जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की थी योजना

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि तीनों आरोपी जयपुर में तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बना कर दूसरे गैंग को देने वाले थे, लेकिन इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई. पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. आईपीएस अशोक राठौड़ ने बताया कि इस बारे में एटीएस की टीम और निंबाहेड़ा पुलिस की टीम आज खुलासा करेगी. यह सामग्री कहां लेकर जा रहे थे और यह किस संगठन से जुड़े हैं. इसका खुलासा गुरुवार को किया जाएगा.

एमपी नंबर की कार से आए थे जयपुर

पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार को नाकाबंदी के दौरान निंबाहेड़ा पुलिस ने कार से 3 संदिग्ध युवकों को पकड़ा है. तलाशी में उनसे टाइमर सहित बम बनाने की सामग्री और आरडीएक्स मिला. पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जांच शुरू की तो सामने आया कि तीनों आरोपियों के पास एमपी नंबर की कार थी. तीनों से पूछताछ जारी है. एमपी एटीएस की टीम भी तीनों से पूछताछ कर रही है। तीन आरोपियों के अलावा इनके सहयोगी के रूप में काम कर रहे 5 अन्य संदिग्ध को भी डिटेन किया है. इनमें तीन टाेंक व चित्तौड़गढ़ और दो को रतलाम से डिटेन किया है. राजस्थान में पकड़े गए तीनों संदिग्ध से जयपुर में पूछताछ की जाएगी.

 436 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.