कर्नाटक में अलर्ट पर सरकार, फिर हुआ कोरोना विस्फोट,13 स्कूली छात्र कोरोना संक्रमित

Spread the love

कर्नाटक में एक बार फिर कोरोना विस्फोट का मामला आया है. ख़बरों के मुताबिक, एक ही स्कूल के 13 छात्रों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. इससे पहले राज्य के धारवाड़ स्थित एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में मिले कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 281 हो गई थी. जिला प्रशासन ने कॉलेज के आसपास 500 मीटर पर स्थित सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी थी. राज्य में लगातार बिगड़ती स्थिति को देकर मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने बैठक बुलाई थी. सोमवार को उन्होंने कहा कि लोग नए वेरिएंट को लेकर घबराएं नहीं.

एएनआई के मुताबिक, हासन के चन्नारायपटना स्थित मोरारजी देसाई आवासी विद्यालय के 13 छात्रों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. एजेंसी के अनुसार, सभी छात्र एसिम्प्टोमैटिक हैं. जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर शिवशंकर ने जानकारी दी है कि इन छात्रों के संपर्क में लोगों को खुद को क्वारंटीन होने के लिए कहा गया है. सीएम ने बताया थआ कि सरकार नए वेरिएंट से बचने के लिए कड़े कदम उठा रही है. वहीं, केरल से आने वाले छात्रों को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के लिए कहा गया है.

कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

 474 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.