बिहार: जमीन विवाद में सुलह कराने गए पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

बिहार के नालंदा जिला के हिलसा में बेखौफ बदमाशों ने रेड़ी पंचायत के पूर्व सरपंच सुरेंद्र प्रसाद गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक हिलसा थाना क्षेत्र के उगन विगहा गांव के रहने वाले थे। बगल के गांव अल्लीपुर में दो भाइयों के बीच जमीन विवाद की पंचायती करने के बाद घर लौट रहे थे तभी रसलपुर गांव के समीप कोढ़िया पुल के पास पूर्व से घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

मृतक के परिजनों ने बताया कि हिलसा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर गांव निवासी वैजू प्रसाद और सुनील प्रसाद के बीच 18 कट्ठा जमीन का विवाद चल रहा था इसी विवाद को सुलह कराने के लिये पूर्व सरपंच को शुक्रवार की देर शाम को बुलाया था। पंचायती में और लोग भी थे काफी देर तक पंचों के सामने दोनों पक्षों के बीच कहा सुनी होती रही पंचों की बात मानने के दोनों पक्ष तैयार नही हुए जिसके बाद विवाद को बिना सुलह किये पंच में शामिल लोग अपने अपने घर चले गए।

पूर्व सरपंच सुरेंद्र प्रसाद को सुनील व अन्य लोग कार से घर छोड़ने के लिये जा रहे थे इसी दौरान हिलसा -चिकसौरा मुख्य मार्ग में रसलपुर कोढ़िया पुल के समीप बीचोबीच सड़क पर लगी बाइक को हटाने के लिये जैसे ही कार पर से लोग उतरे की बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस दौरान बदमाशों की गोली पूर्व सरपंच के सीने में लगी और मौके पर मौत हो गयी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग गए। गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका थोड़ी देर के लिये सहम गया।

इधर घटना की सूचना मिलने के बाद हिलसा थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद दल बल के साथ पहुचें और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजन को सौंप दिया। थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद ने बताया कि जमीन विवाद को सुलह कराने के लिये गए थे परंतु दोनों पक्षों में सहमति नही बनी जिसके बाद पूर्व सरपंच घर लौट रहे थे तभी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक के पुत्र पप्पू कुमार के द्वारा हिलसा थाना में बैजू प्रसाद, माया देवी, सत्येंद्र प्रसाद,दीपक कुमार, चुलबुल कुमार,नरेंद्र प्रसाद एव बंटी कुमार को नामजद अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज कराया गया है अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही हैं।

 235 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *