प्रयागराज में जहरीली शराब का कहर

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हो रही मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। इससे पहले लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं। शुक्रवार को प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई। पहली मौत एक पान विक्रेता की गुरुवार रात हुई जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ा। वहीं पांच अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने देशी शराब के सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब के ठेके के बाहर जाम लगाकर हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलते ही कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, डीआईजी, जिला आबकारी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अफसरों ने गांव में घोषणा कराई कि अगर कोई बीमार है तो उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया जाए। आरोपी शराब ठेकेदार की तलाश में छापेमारी कर एक सेल्समैन को रात में पकड़ लिया गया है। डीएम ने रात में भी सभी शवों के पोस्टमार्टम का आदेश दिया है।

मृतक
1 राजबहादुर (42) ) पुत्र राम लखन
2  शंभूनाथ (53) पुत्र जवाहरलाल
3 प्यारेलाल( 42 ) पुत्र राम अधार
4  बसंत लाल (65)
5 रामजी मौर्य (50) पुत्र राम दुलार
6 राजेश गौड़ Ü(40ð) पुत्र संगम लाल

शराब पीने से 13 लोगों की हालत गंभीर
जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की हालत गंभीर है। इसमें ताराचंद्र निवासी कोनार, जगदीश निवासी माली का पूरा, प्रभूनाथ पटेल निवासी अमिलिया और एक अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई और लोगों को क्षेत्र के दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने मरने वालों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत किस वजह से हुई है पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है।

कई सरकारी ठेके की दुकान को किया गया सील

उधर, 5 लोगों की मौत के बाद हरकत में आया और मौके पर जिला अधिकारी, एसएसपी और आबकारी विभाग के अधिकारी घटना की जांच में जुट गए हैं। प्रशासन ने अमिलिया तिराहे की दुकान के साथ फूलपुर इलाके की कई सरकारी शराब के ठेके को सील कर दिया है। एक सेल्समैन को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *