चेन्नई में अलर्ट जारी,अगले दो दिन बहुत भारी बारिश की चेतावनी, बंद रहेंगे स्कूल

Spread the love

तमिलनाडु में तेज बारिश के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. कई जिलों में तेज बारिश का कहर अभी भी जारी है. चेन्नई समेत तीन जिलों में एक बार फिर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. तीनों ही जिलों में अगले दो दिन के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. चेन्नई के साथ ही इससे सटे कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू में भारी बारिश हुई है. मुसीबत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बारिश ने पिछले 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया.

मुख्यमंत्री ने लोगों से की ये अपील

सीएम स्टालिन ने दीपावली पर्व मनाने के लिए चेन्नई से बाहर गए लोगों को फिलहाल भारी बारिश की वजह से चेन्नई की यात्रा को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की है. मौसम विभाग ने दक्षिण आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु तट पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है. तेज हवा के कारण सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

सीएम स्टालिन ने रविवार को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार और मंगलवार को दो दिन की छुट्टी की घोषणा की.

160 राहत शिविर स्थापित

मौसम विभाग से मुताबिक चेन्नई में सबसे अधिक 134.29 मिमी बारिश दर्ज की गई. ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने शहर में 160 राहत शिविर स्थापित किए हैं और बारिश राहत कार्यों की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को लगाया गया है.राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की चार टीमों को मदुरै, चेंगलपेट, तिरुवल्लूर भेजा गया है, जबकि एसडीआरएफ की टीमों को तंजावुर और कुड्डालोर जिलों में भेजा गया है.

सीएम स्टालिन ने कहा कि राज्य में 1 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच 334.64 मिमी बारिश हुई, जो सीजन के दौरान हुई सामान्य बारिश से 44 फीसदी ज्यादा है. उन्होंने कहा कि कोयंबटूर, तिरुनेलवेली, तिरुवरुर, विल्लुपुरम, इरोड, करूर, कुड्डालोर, पुदुकोट्टई, पेरम्बलुर जैसे जिलों में सामान्य से 60 प्रतिशत से अधिक बारिश हुई है और जिलों में 5,106 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं.

 221 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *