दिल्ली में 3 दिन तक लें मुफ्त सफर का मजा, सड़कों पर उतरेंगी 150 नई इलेक्ट्रिक बसें

Spread the love

दिल्ली में रहने वाले अब तीन दिन तक मुफ्त सफर का मजा ले सकेंगे. दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली में रहने वालों को आज एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है. डीटीसी की इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों को आज यानी 24 मई से तीन दिन मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी, क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी मंगलवार को 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई. बता दें कि डीटीसी को जून और जुलाई में 150 और ई-बसें प्राप्त होंगी.

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों को 24 मई से तीन दिन मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी. बयान में कहा गया है कि ये बसें धुआं नहीं छोड़ती हैं, इनमें सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन और दिव्यांगों के लिए रैंप आदि हैं.

बयान के अनुसार, मुंडेला कलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो पूरी तरह से विद्युतीकृत हो चुके हैं और इन 150 नयी बसों को रखने के लिए तैयार हैं. शेष 150 बसों के भी आने वाले महीने में शामिल होने की उम्मीद है. अधिकारियों ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य लोगों को ई-बसों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करना है.

 366 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *