Omicron के खौफ के चलते जापान ने सील किया बॉर्डर, G7 ने बुलाई इमरजेंसी कोविड बैठक

Spread the love

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर के देशों में सनसनी फैला दी है.Omicron के खौफ के चलते  G7 के स्वास्थ्य मंत्री सोमवार को दुनिया भर में फैले नए ओमीक्रॉन कोविड -19 संस्करण के बारे में एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई. इस बैठक में सभी देश बॉर्डर को बंद सील के लिए चर्चा की गयी . G7 के देशों में तेजी से इस नए वेरिएंट के केस सामने आ रहे हैं जिसके बाद यह इमरजेंसी बैठक बुलाई गई . G7 में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, कनाडा, जापान, इटली और जर्मनी शामिल हैं. जापान के प्रधानमंत्री, फुमियो किशिदा ने कहा कि वह नए वेरिएंट पर सभी विदेशी आगमन पर रोक लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम इस संकट पर मजबूती पाने के लिए सभी उपायों पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंध मंगलवार से लागू होगा.

इस बीच संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और कई अन्य देशों ने अपनी उड़ानें रोक दी हैं. इस बीच, कनाडा ने रविवार को दो लोगों में ओमीक्रॉन का पहला मामला दर्ज किया है. फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी रविवार को कहा कि देश में आठ नए ओमीक्रॉन मामले सामने आए हैं. फ्रांस कोरोना वायरस बीमारी की पांचवीं लहर का सामना कर रहा है और रविवार को 31,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए. उनमें से अधिकांश अस्पतालों की गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में हैं.  इज़रायल, हांगकांग और बेल्जियम उन देशों में से है जहां ओमिक्रॉन वेरिएंट जल्द ही पहुंचा था.

इन देशों में मिल चुके हैं नए वेरिएंट : 

दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, बेल्जियम, हांगकांग, इजरायल, यूनाइटेड किंगडम, नीदरलैंड, जर्मनी, चेक गणतंत्र, ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, ऑस्ट्रेलिया, इटली, कनाडा, फ्रांस

 214 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.