विधायकों को iPhone 13 गिफ्ट कर घिरी गहलोत सरकार, बीजेपी विधायकों ने ठुकराया

Spread the love

गहलोत सरकार की ओर से प्रदेश के सभी 200 विधायकों को दिये गये महंगे आईफोन 13 को बीजेपी विधायक वापस लौटायेंगे. इसे लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय भार को दृष्टिगत रखते हुए कांग्रेस सरकार द्वारा दिये गए iPhone वापस करेंगे. पूनिया ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत अन्य विधायकों से इस मसले पर हुई चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटसारा ने आईफोन को विधायकों की जरुरत बताया है.

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बुधवार को बजट पेश करने के बाद बजट की कॉपी के साथ सभी 200 विधायकों को आईफोन 13 दिये थे. इन आईफोन की कीमत 75 हजार से एक लाख रुपये तक की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने हाल ही में 250 आईफोन खरीदे थे. इनमें से 200 विधायकों को दिये गये हैं.

लगातार तीसरे साल दिये गये हैं महंगे गिफ्ट

राजस्थान में बजट के बाद यह लगातार तीसरा साल है जब विधायकों को महंगे गिफ्ट दिये गये हैं. इससे पहले गत बजट के बाद विधायकों को ऐपल के I-PAD दिए थे. उससे पहले वाले बजट के समय लैपटॉप दिए गए थे. वहीं इस बार जयपुर में विधायकों के नए लग्जरी आवास भी बन रहे हैं. इससे पहले जयपुर में विधायकों को मानसरोवर में फ्लैट दिए गए हैं. वो भी बेहद रियायती दरों पर दिए गये हैं.

डोटासरा ने गिफ्ट को विधायकों की जरुरत बताया

गहलोत सरकार विधायकों पर हमेशा से ही मेहरबान रही है. विधायकों को लगातार तीन साल से दिये जा रहे महंगे गिफ्ट के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे विधायकों की जरुरत बताया है. वहीं बीजेपी के कुछ ऐसे विधायक भी हैं जो गहलोत सरकार पर लगातार निशाना साधते रहते हैं लेकिन आईफोन के गिफ्ट पर खामोश रहे. इस महंगे गिफ्ट को लेकर पीसीसी चीफ अलग ही तर्क दिया है.

विधायकों का गिफ्ट आमजन के बीच भी बना हुआ है चर्चा का विषय

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह विधायकों की जरूरत भी है. कई योजनाओं के लिए यह सहूलियत का काम करता है. डोटासरा ने कहा कि जब इसी बजट में हम एक करोड़ 33 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन देने का ऐलान कर रहे हैं तो फिर विधायकों को आईफोन देने में क्या आपत्ति है? बहरहाल विधायकों को गहलोत सरकार की ओर दिये गया यह महंगा गिफ्ट पब्लिक के बीच भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

 680 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *