Covid अस्पताल में लगी भीषण आग,जिन्दा जले 5 मरीज

कोरोना संकट में एक बुरी खबर आई है। गुजरात के राजकोट में शुक्रवार सुबह एक निजी Covid अस्पताल में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण पांच मरीजों की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग इतनी भयानक थी कि कई मरीज बुरी तरह झुलस गए। झुलसे मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग का कारण अभी पता नहीं चल सका है। यह दर्दनाक घटना राजकोट के मावड़ी इलाके में स्थित शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में हुई।
जानकारी के मुताबिक अस्पताल में थे। 33 मरीज कोविड अस्पताल होने की वजह से अस्पताल के आईसीयू में 11 मरीज भर्ती थे। इन्हें मिलाकर अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे। कई मरीज आग की ऊंची लपटों में घिरकर झुलस गए। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया है कि आग की शुरुआत अस्पताल के आईसीयू से हुई थी। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने और अन्य कार्यों पर ध्यान दिया जा रहा है। राम सिंह भाई, नितिन भाई बदानी, रसिकलाल अग्रवाल, संजय राठौर नाम के पांच मरीजों की आग में झुलस कर मौत हुई है।

 

 

One thought on “Covid अस्पताल में लगी भीषण आग,जिन्दा जले 5 मरीज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *