अगले 5 दिनों में दिल्ली समेत अन्य चार राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना

Spread the love

मॉनसून की दस्तक के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है उमस और ह्यूमिडिटी से लोग बेहाल हैं गर्मी और पसीने से निजात पाने के लिए लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों में दिल्ली समेत अन्य चार राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है।

जुलाई माह के साथ मॉनसून की शुरुआत हो चुकी है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में दिल्ली सहित अन्य कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। साथ ही कई राज्यों में कम बारिश होने की आशंका जाहिर की है। हालांकि दक्षिण पश्चिम क्षेत्रों में मौसम अपना रंग दिखा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तर भारत के राज्यों पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली उत्तर प्रदेश राजस्थान में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी। इन क्षेत्रों में 8 जुलाई तक बिजली व भारी गर्जना के साथ बारिश होने की आशंका जाहिर की गई है विशेषज्ञों के मुताबिक 7और 8 जुलाई को चंडीगढ़ दिल्ली राजस्थान पंजाब हरियाणा में मूसलाधार बारिश होगी। गुजरात उड़ीसा झारखंड के कई क्षेत्रों सिक्किम और पश्चिम बंगाल में हल्की और मध्यम बारिश के साथ कई इलाकों में अलर्ट भी जारी कर दिया है।

विभागीय जानकारी के मुताबिक चेन्नई और तमिलनाडु के आसपास के इलाकों में अगले 5 दिनों तक बारिश जारी रहने की जानकारी है।

मौसम विभाग द्वारा लगाए गए पूर्व अनुमान के मुताबिक दिन में मुख्य रूप से बादल छाए रहने के साथ-साथ बारिश भी हो सकती है।

साथ ही दक्षिणी इलाकों में भी मौसम बदलेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। जानकारी के अनुसार 4 से 7 जुलाई को मध्य महाराष्ट्र में बारिश होगी। कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में भी 5 से 7 जुलाई के बीच बारिश होगी। साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी 6 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है।

 208 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.