पुलिस को चैलेंज करने वाला MBA पासआउट हाईटेक चोर, अब तक चुरा चुका है 22 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें

Spread the love

देश के बड़े शहरों से करोड़ों रुपये की हाई प्रोफाइल लग्जरी कारें उड़ाने वाले हाईटेक चोर को आखिर पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. पुलिस की गिरफ्त में आये राजस्थान के इस हाईटेक चोर ने जो खुलासे किये हैं उन्हें सुनकर पुलिस भी हैरान हो गयी .

जानकारी के मुताबिक, बीते 13 बरसों में कई शहरों से 100 से ज्यादा लग्जरी कारें चुराने वाला शातिर चोर सत्येन्द्र शेखावत मूलतया राजस्थान के शेखावाटी इलाके के झुंझुनूं जिले का रहने वाला है. यह शातिर हाईटेक चोर एमबीए डिग्री होल्डर है.

वह हाल ही में बेंगलुरु पुलिस की गिरफ्त में आया है. सत्येन्द्र ने बीते माह एक कन्नड़ फिल्म प्रोड्यूसर की कार चुरायी थी. यही नहीं कार चुराने के बाद उसने बेंगलुरु पुलिस को बाकायदा फोन पर चैलेंज देते हुये कहा बताया कि ‘मैं राजस्थान में हूं… पकड़ सकते हो तो पकड़ लो’. उसके बाद बेंगलुरु पुलिस ने भी टेक्नीक का सहारा लेते हुये उसका फोन ट्रेस कर उसे जयपुर से धरदबोचा. बाद में बेंगलुरु पुलिस उसे पकड़कर अपने साथ ले गई.

जोधपुर में बेचता है चोरी की ज्यादातर गाड़ियां

पुलिस पूछताछ में सत्येंद्र ने बताया कि वह चोरी की ज्यादातर गाड़ियां जोधपुर में बेचता है. इस पर बेंगलुरु पुलिस 16 फरवरी को सत्येंद्र को जोधपुर लायी और यहां तस्दीक कराने का काम शुरू किया. सत्येन्द्र जैसे-जैसे खुलासे करता जा रहा है वैसे-वैसे पुलिस भी हैरान होती जा रही है.

काम में लेता है 20-25 हजार रुपये का डिवाइस

पुलिस के अनुसार ये हाईटेक चोर फुल और हाई सिक्यारिटी से लोडेड लग्जरी कारों को भी मिनटों में उनका लॉक खोलकर पार कर लेता है. इसके लिये वह महज 20-25 हजार रुपये का डिवाइस काम में लेता है. इस डिवाइस के जरिये वह किसी भी कार के डिवाइस का बटन प्रेस करता तो लॉक और डिवाइस के बीच एक कोड ट्रांसफर होता है. वह इसी खास कोड के जरिये गाड़ी पार कर लेता है.

अब तक चुरा चुका है करीब 22 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें

देश के अलग-अलग हिस्सों से महंगी गाड़ियां पार करके वह उन्हें जोधपुर और जयपुर में बेच देता है. पुलिस पूछताछ में उसने स्वीकार किया है कि उसने अब तक चुराई कारों में से आधी जोधपुर में बेची है. सत्येन्द्र वर्ष 2009 अब तक लगभग 22 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें पार कर चुका है. सत्येन्द्र के इस खुलासे के बाद अब जोधपुर पुलिस भी सक्रिय हो गई है. वह जोधपुर में चोरी की कारों के खरीदारी करने वाली की जानकारी जुटाने में जुटी है.

 377 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *