कृषि कानूनों का विरोध: विधानसभा के बाहर काले कपड़े पहन पहुंचे आप विधायक

aam-aadmi-party-protest-outside-the-punjab-assembly-against-farm-laws

केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में काले कपड़े पहनकर पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों ने विधानसभा के बाहर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाईं। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई। कुछ देर बाद विधायक विधानसभा परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने पंजाब सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में विधेयक सार्वजनिक नहीं करने पर भी कड़ी आपत्ति जताई।

विरोध के दौरान नेता प्रतिपक्ष और आप नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी समिति (बीएसी) की बैठक के दौरान प्रभावित विधेयक की कॉपी (खरड़ा) देने के बारे में सत्ताधारी कांग्रेस की नीयत साफ नहीं है। किसानों के हित को लेकर विधानसभा के भीतर और बाहर दोनों जगह आप का संघर्ष जारी रहेगा। 
इस अवसर पर आप विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम, अमन अरोड़ा, कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिंदर कौर, सरबजीत कौर माणूंके, रूपिंदर कौर रूबी, मीत हेयर, जै सिंह रोड़ी, मनजीत सिंह, कुलवंत सिंह पंडोरी, मास्टर बलदेव सिंह उपस्थित रहे। इससे पहले प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ आप विधायकों की धक्कामुक्की भी हुई। हालांकि कुछ देर बाद हालात सामान्य हो गए और विधायक विधानसभा सत्र में शामिल होने चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *