देव दीपावली की अद्भुत छटा देखेंगे पीएम मोदी

काशी में हर साल मनाई जाने वाली देव दीपावली इस बार खास होगी। घाटों पर दीपों की जगमगाहट के साथ ही सजावट की भव्यता को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निहारने काशी आ रहे हैं। गंगा की लहरों के बीच नाव से पीएम न केवल देव दीपावली की अद्भुत छटा देखेंगे बल्कि काशी विश्वनाथ का भी अवलोकन करेंगे।  इसके पहले पीएम मोदी मिर्जामुराद में पांच हजार लोगों की जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

तीस नवंबर को पीएम के दौरे को लेकर डोमरी-सूजाबाद में हेलीपैड बनाए जाने के साथ ही मिर्जामुराद स्थित जनसभा स्थल पर भी हेलीपैड बनाया जा रहा है। देव दीपावली के दिन पहला दीपक भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां गंगा को समर्पित करेंगे। मिर्जामुराद में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होने वाली पीएम की जनसभा में पांच हजार लोगों को पास जारी किया जाएगा। पासधारकों को ही अंदर प्रवेश मिलेगा।

हालांकि पीएमओ की ओर से कोई फाइनल कार्यक्रम तो नहीं आया है लेकिन प्रस्तावित कार्यक्रम में पीएम मिर्जामुराद के बाद डोमरी-सूजाबाद हेलीपैड पर उतरकर गंगा में नाव से देव दीपावली को देखेंगे। यहां से फिर सारनाथ जाकर लाइट एंड साउंड शो को भी देखेंगे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी निरीक्षण कर सकते हैं। पीएम के आगमन की तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी चुनाव आचार संहिता की वजह से पीएम के कार्यक्रम की अनुमति चुनाव आयोग से जो मांगी गई है, वह नहीं आई है।

परियोजनाओं के लोकार्पण पर हो रहा मंथन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा भी वह काशी को कई परियोजनाओं की सौगात दे सकते हैं। इसको लेकर जिला प्रशासन मंथन में जुट गया है। लोकार्पण और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की सूची भी तैयार कराई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पीएम सिटी फारेस्ट का शिलान्यास कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *