पाकिस्तान में महंगाई की मार, पेट्रोल से ज्यादा महंगी बिक रही है चीनी

Spread the love

कर्ज की मार झेल रहे पाकिस्तान को अब मंहगाई की भी मार झेलनी पड़ रही है। आम जनता परेशान है कि कैसे इस मंहगाई के दौर पर अपना दाना-पानी चलाएं। एकu खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में चीनी के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा हो गए हैं। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने आवश्यक चीजों के दामों को कम करने का आम जनता को आश्वासन दिया था लेकिन दामों में कमी के कोई भी आसार नज़र नहीं आ रहे है। बता दें कि, अभीu भी पाकिस्तान के कई शहरों में चीनी के दाम 150 रुपये प्रति किलोग्राम है वहीं पेट्रोल के दाम 138.30 रुपये प्रति लीटर है। पेशावर जो कि थोक बाजार के लिए जाना जाता है वहां, चीनी के दाम में 8 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुगर डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि, चीनी को इस समय 140 रुपये प्रति किलो के थोक दर पर बेचा जा रहा है वहीं खुदरा मूल्य 145 रुपये से बढ़कर 150 रुपये प्रति किलो हो गया है। लाहौर में थोक बाजार में to चीनी की कीमत एक दिन पहले 126 रुपये प्रति किलोग्राम थी लेकिन अब इन दामों में बढ़ोतरी हुई है।

बताया जा रहा है कि, अवैध लाभ कमाने के लिए चीनी डीलर आर्टिफिशल कमी पैदा कर रहे है और इसी के कारण इनके दामों में तेजी से इजाफा हो रहा है। पाकिस्तान के शहर कराची से लेकर क्वेटा तक में चीनी के दामों की स्थिति में कोई भी कमी नहीं आई है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 120 बिलियन रुपये के देश के सबसे बड़े सब्सिडी पैकेज की घोषणा की थी जिसके तहत लोगों 130 मिलियन लोगों को घी, आटा और दालों पर 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

 815 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *