कोविड के कारण जापान के टोक्यो, आसपास के क्षेत्र में आपातस्थिति घोषित

जापान ने कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो और आसपास के तीन क्षेत्रों में आपात स्थिति की घोषणा की है। जापान में संक्रमण के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है और राजधानी में एक दिन में रिकॉर्ड 2,447 नए मामले आए हैं।

प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कोरोना वायरस पर सरकार के कार्य बल में गुरूवार को यह घोषणा की। आपात काल शुक्रवार से शुरू होकर सात फरवरी तक जारी रहेगा। घोषणा में मुख्य रूप से कहा गया है कि रेस्तरां और बार रात आठ बजे तक बंद कर दिए जाएंगे और लोग घरों के भीतर रहें, एक-दूसरे से मेलजोल कम करें।

इधर, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का डर फैला हुआ है। भारत में कोरोना के अब तक 73 मामले सामने आ चुके हैं। ब्रिटेन से निकले इस नए वायरस ने दुनिया में त्राही त्राही मचा दी है। हालांकि कोरोना का पुराना वायरस भी हमारे जीवन से गया नहीं है। भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटों में देश के भीतर 20,346 मामले सामने आए हैं। अब पूरे देश में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 1,03,95,278 पहुंच गई है।

वहीं अगर कोरोना से मरने वाले लोगों की बात करें तो देश में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 1,50,336 पर पहुंच गया है। हालांकि कोरोना के रिकवरी रेट में सुधार हुआ है पिछले 24 घंटों में देशभर में 19,587 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। भारत में कुल डिस्चार्ज मामलों की संख्या 1,00,16,859 तक पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *