ब्रिटेन: 100 रुपये के केले के लिए महिला को चुकाने पड़े 1 लाख 60 हजार

लंदन
दुनियाभर में केला को तुरंत शक्ति देने वाला और पौष्टिक गुणों से भरपूर फल माना जाता है। अपनी कीमत और उपलब्धता के कारण यह फल अमीरों से लेकर गरीबों तक की पहली पसंद है। लेकिन, किसने सोचा होगा कि ब्रिटेन में एक महिला को 100 रुपये के केले के लिए 1 लाख 60 हजार रुपये से ज्यादा का भुगतान करना पड़ेगा।

100 रुपये के केले के लिए 1 लाख 60 हजार का भुगतान
द टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन में रहने वाली Cymbre Barnes नाम की एक महिला ऑफिस जाते समय एक रिटेल स्टोर से केला खरीदा। इस केले की कीमत 1 पाउंड स्टर्लिंग यानी करीब 100 रुपये थी। महिला ने जल्दीबाजी में स्टोर को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए पेमेंट कर दिया। उसे यह नहीं मालूम था कि अगले ही समय वह भारी मुसीबत में फंसने वाली है।

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से महिला ने किया था पेमेंट
बता दें कि कई पेमेंट ऐप्स में भुगतान करने की कोई भी लिमिट नहीं होती है। इससे यूजर जितना चाहे उतनी धनराशि का पेमेंट कर सकता है। इस महिला ने 1 पाउंड स्टर्लिंग के भुगतान के लिए जैसे ही ओके किया उसके अकाउंट से 1,602 पाउंड स्टर्लिंग (1,60,596 रुपये) कटने का मैसेज आया। शुरू में तो महिला ने इस मैसेज पर ध्यान नहीं दिया।

स्टोर ने अपनी कंपनी से दूसरे स्टोर पर रिफंड के लिए भेजा
महिला ने बताया कि स्टोर पर काफी भीड़ थी। इसलिए मैंने तुरंत उस मैसेज को नहीं देखा। थोड़ी देर बाद जब मैं डिलिवरी लेने के लिए काउंटर पर पहुंची तो फोन पर 1,602 पाउंड स्टर्लिंग कटने का मैसेज देखकर मैं सन्न रह गई। लेकिन, तबतक इस केले की बिलिंग हो चुकी थी। जब महिला ने वहां काउंटर पर खड़े कर्मचारी से ज्यादा पैसे कटने की शिकायत की तो उसने मैनेजर के पास भेज दिया।

कंपनी ने मानी गलती, रिफंड किया पैसा
स्टोर के मैनेजर ने बताया कि इस पेमेंट के रिफंड के लिए उसे इस चेन रिटेल स्टोर के दूसरे नजदीकी शॉप पर जाना होगा। इसी कंपनी का दूसरा स्टोर ढूंढने के चक्कर में महिला को कम के कम 45 मिनट पैदल चलना पड़ा। जब महिला दूसरे स्टोर पर पहुंची तो मामले की जांच करने के बाद कंपनी ने अपनी गलती मानी और ज्यादा कटे हुए पैसे को रिफंड कर दिया। कंपनी ने महिला को मुआवजे की पेशकश भी की।

 243 total views,  4 views today

24 thoughts on “ब्रिटेन: 100 रुपये के केले के लिए महिला को चुकाने पड़े 1 लाख 60 हजार”

  1. Hey! This is my first comment here so I just wanted to give a
    quick shout out annd saay I truly enjjoy reading through
    your articles. Appreciate it!

  2. Following I initially remaining a comment I appear to have clicked the -Notify me when new remarks are additional- checkbox and now each time a comment is additional I receive four e-mail Along with the exact same comment. Maybe You will find a means it is possible to get rid of me from that support? Quite a few thanks!

  3. This is the perfect blog for anybody who
    hopes to find out about this topic. You definitely put a brand new
    spin on a topic whuich has been discussed for decades.Wonderful stuff, just excellent!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *