मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को हिरासत में लिया

Spread the love

मुंबई पुलिस ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को हिरासत में ले लिया। उन्हें हिरासत में लिए जाने के दौरान तस्वीरों में पुलिस जीप से भाजपा का झंडा लहराते हुए देखा गया।

मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध मार्च निकालने पर फडणवीस के साथ मुंबई पुलिस ने अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया। फडणवीस पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रहे थे, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं।
जो वर्तमान में 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं। दाऊद इब्राहिम गैंगस्टर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में।

मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने 23 फरवरी को घंटों पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।ईडी का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक प्राथमिकी पर आधारित है। ईडी ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

ईडी पिछले कुछ महीनों से मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है।इसी संबंध में, इसने इब्राहिम और उसके सहयोगी के ठिकानों पर कई छापे मारे। ईडी ने नवाब मलिक के बेटे फ़राज़ मलिक को भी पूछताछ के लिए पहले तलब किया था। फरवरी में ईडी ने इब्राहिम की बहन हसीना पारकर, उसके भाई इकबाल कासकर, उसके साले सलीम फ्रूट और छोटा शकील से पूछताछ की थी।

 208 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *