ख़राब और गंदे अनुभवों का सामना करती हैं एयर होस्टेस

आज के प्रतियोगी दौर में हर कोई आगे बढ़ना चाहता है और अच्छी नौकरी पाने की छह रखता है। इसलिए अक्सर लोग अपनी नौकरी को लेकर चिंता में रहते है। उन्हें लगता है कि कही अच्छी जगह नौकरी मिल सके। लड़का हो या लड़की हर कोई नौकरी के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहता है। वहीं अगर लड़की की बात करें तो लड़की भी लड़के के कदम से कदम मिलाकर चल रही है।

अक्‍सर लोग सोचते है, कि एयर होस्टेस की जीवन शैली बहुत सरल और आसान है जी हां एयर होस्टेस की नौकरी पाना हर लड़की का सपना होता है सभी को लगता है कि एयर होस्टेस की नौकरी ग्लैमर और पैसा है पर हम आपको बताना चाहेंगे कि ऐसा कुछ भी नहीं है। एक एयर होस्टेस की जीवनशैली शानदार होती है, पर उसके अन्य पहलू भी हैं, जो हैरान कर देने वाले है। दरअसल नेशनल या इंटरनेशनल फ्लाइट की जॉब काफी ग्लैमर भरी हैं,और इनकी सैलरी भी हाई फाई होती हैं, पर इसके साथ ही इनको बहुत सी दिक्‍कतों का भी सामना करना पड़ता है जी हां ऐसी शर्ते जिसे कुछ लड़कियां मजबूरन मान लेती है तो कुछ आत्मसम्मान लेकर छोड़ देती है।

आपको बता दे कि एयर होस्टेजो को सबसे अधिक ख़राब और गंदे अनुभवों का सामना करना पड़ता है। एयरलाइंस इंडस्ट्री के इन डर्टी सीक्रेट पर पिछले दिनों एक सर्वे किया गया। इसमें एयरहोस्टेडस की कामकाज और लाइफ से जुड़े कई पहलू सामने आए हैं, जिसमें यह देखा गया है कि इन एयरहोस्‍टेस के साथ कई तरह की छेड़खानी की जा रही है, और साथ ही कुछ लोग तो इनको काफी परेशान भी करते रहते है। ऐसे में नौकरी बचाने के चक्कर में सब सहन कर लेती है। ऐसी कई मामले इंटरनेशनल फ्लाइट में देखने को मिलते है।

वहीं एक एयर होस्टेस की ओर से बताया गया है कि इंटरनेशनल फ्लाइट में फ्लाइट लेट होने के बाद कुछ पैसेंजर शराब पी लेते है और अपना घर समझ लेते है। जिसके बाद वो अपना कपड़ा भी उतार देते है और ये सब एयर होस्टेस हो संभालना पड़ता है।

2 thoughts on “ख़राब और गंदे अनुभवों का सामना करती हैं एयर होस्टेस”

  1. Ϝantɑstic items frⲟm ʏou, man. I have consider your stuff previous to and you’re
    just tօo magnificent. I аctually like what you have bought rigһt here, cеrtainly like what you are ѕaying and the way by whіch you assert it.
    Yoս’re making it enjoyable аnd yоu continue to take care of to stay it
    smart. I cɑnt wait to read fɑr mߋre from you.
    This is really a tremendous wеƄ site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *