पंजाब: मोगा में मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, गर्दन टूटने से पायलट की मौत

पंजाब के मोगा के पास गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एसपी (हेडक्वार्टर) गुरदीप सिंह के अनुसार, हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई। हादसा मोगा से करीब 25 किलोमीटर बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास हुआ। विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई।  

मौसम खराब होने के कारण रेस्क्यू टीम मौके पर रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। रात करीब तीन बजे कड़ी मशक्कत के बाद पायलट का शव बाहर निकाला गया। सूत्रों के अनुसार, गर्दन टूटने से पायलट चौधरी की मौत हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना ने बताया है कि दुर्घटना के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। 

जानकारी के अनुसार, विमान ने हलवारा से राजस्थान के लिए उड़ान भरी थी। विमान राजस्थान के सूरतगढ़ जा रहा था। रात करीब साढ़े नौ बजे गांव लंगियाना खुर्द में जोरदार धमाका हुआ। दहशत में आए ग्रामीणों के अनुसार, विमान जमीन के अंदर करीब पांच फुट तक धंस गया था। करीब सौ फुट तक विमान के टुकड़े फैले थे। उन्हें विमान के पिछले हिस्से को देखकर पता चला कि यह वायुसेना का विमान है। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम के अनुसार, विमान में आग लगने के कारण रेस्क्यू में देरी हुई।  भारतीय वायु सेना ने पश्चिमी क्षेत्र में भारतीय वायुसेना के एक बाइसन विमान की दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।

 264 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *