मौसम अलर्ट: अगले दो दिनों में यूपी और बिहार पहुंचेगा मॉनसून, इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों में मानसून के पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में पहुंचने की संभावना जताई गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को बताया कि अगले दो दिनों में मॉनसून पूरे पश्चिम बंगाल और झारखंड को कवर कर लेगा.

IMD ने कहा कि मॉनसून दक्षिण गुजरात क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, महाराष्ट्र के शेष हिस्सों, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा में आगे बढ़ गया है. आईएमडी ने कहा कि आने वाले 48 घंटों में यह गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व ओडिशा के बाकी हिस्सों में बढ़ेगा.

इन राज्यों में होगी जमकर बारिश
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि 11-12 जून को ओडिशा में, 11-13 जून को छत्तीसगढ़ में, 13 जून को पूर्वी मध्य प्रदेश में, 12 और 13 जून को विदर्भ में काफी भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, कम दबाव के क्षेत्र के साथ पश्चिमी तट पर पछुआ हवाओं के मजबूत होने के कारण, महाराष्ट्र के तटीय जिलों में 10-15 जून के दौरान और तटीय कर्नाटक में 12 जून के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

पूर्वानुमान के मुताबिक, 12-15 जून के बीत केरल भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं कम दबाव के क्षेत्र और इसके असर के कारण राजस्थान को छोड़कर, पूरे उत्तर पश्चिम भारत में 12-14 जून के बीच भारी बारिश हो सकती है. 12 जून को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी जमकर बादलों के बरसने की आशंका है.

 296 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *