WhatsApp पर अगर किसी ने ब्लॉक किया है तो ऐसे भेज सकते हैं मैसेज

Two-accounts-of-whtsapp-on-single-mobile

दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी फोटो से लेकर टेक्स्ट तक भेजने के लिए Whatsapp का इस्तेमाल कर रही है। जाहिर है आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते होंगे। अगर आपको आपके किसी दोस्त या फिर परिवार के सदस्य ने किसी कारणवश व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है, तो परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। यहां हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप आप उस यूजर को मैसेज भेज सकेंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है।

ऐसे करें मैसेज

Whatsapp पर ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या परिवार के सदस्य की सहायता लेनी होगी। आपको अपने कॉमन मित्र या परिवार के सदस्य से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए कहना होगा, जिसमें वह खुद के साथ-साथ आपको और उस यूजर को एड करेगा, जिसने आपको ब्लॉक किया है। इसके बाद आपका कॉमन मित्र या परिवार का सदस्य ग्रुप को छोड़ देगा। अब इस ग्रुप में आप और वो यूजर रह जाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है। अब आप इस ग्रुप में मैसेज भेजकर ब्लॉक करने वाले मित्र या परिवार के सदस्य से बात कर सकते हैं।

व्हाट्सएप में जल्द आने वाला है यह फीचर

आपको बता दें कि व्हाट्सएप अपने खास Disappearing मैसेज फीचर को अपग्रेड करने की तैयारी कर रही है। अपग्रेडेशन के बाद यूजर्स का मैसेज 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। फिलहाल यह फीचर केवल 7 दिनों की अवधि के साथ उपलब्ध है।

वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने डिसअपियरिंग मैसेज फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में 7 दिनों की अवधि के साथ 24 घंटे का विकल्प जोड़ा जाएगा। इस विकल्प के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स का मैसेज अपने आप 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

 853 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *