कटहल बना परेशानी का सबब, हाथियों के हमले में एक घायल और एक की मौत

Spread the love

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। शनिवार को कुनकुरी वन परी क्षेत्र से हाथियों का एक झुंड गांव में घुस गया। हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकि एक बुरी तरह घायल है। बताया जा रहा है कि हाथी कटहल खाने के लिए गांव में घुसे थे।
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले मैं इन दिनों पका हुआ कटहल लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। कुनकुरी वन परीक्षेत्र से हाथियों के झुंड ने शनिवार को दो भाइयों पर हमला कर दिया इस हमले में एक भाई की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल है।

जानकारी के मुताबिक इस समय जशपुर के कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 3 हाथियों का दल विचरण कर रहा है. शनिवार रात इन हाथियों का दल कुनकुरी क्षेत्र में स्थित खारिझरिया पहुंचा। इनमें से एक हाथी टाटीझरिया बस्ती पहुंचा और वहां दो घरों को तोड़ दिया. वहां मौजूद घर के लोगों ने चुपचाप दूसरे कमरे में जाकर अपनी जान बचाई.

इसके बाद हाथी गांव के ही एक अन्य मकान के पास पहुंचा और पेड़ पर पका हुआ कटहल तोड़कर खाने लगा. इसी दौरान उस घर से दो भाई और टार्च की रोशनी से हाथी को भगाने की कोशिश करने लगे जिससे हाथी नाराज हो गया और दोनों भाइयों पर हमला कर दिया.  हाथी ने एक भाई को सूंड से उठाकर झाड़ियो में फेंक दिया. वहीं दूसरे भाई को सूंड में पकड़कर कुछ दूर ले जाकर पटक पटककर मार दिया.

हालांकि घटना के बाद वन प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और उन्होंने कटहल के पके फलों को गांव से बाहर फिकवाना शुरू कर दिए हैं। हालांकि पिछले दिनों एक न्यूज चैनल द्वारा पके कटहलो के संबंध में हाथियों द्वारा हमला किए जाने की आशंका को प्रमुखता से दिखाया गया था लेकिन इसके बावजूद भी वन विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंगी

 181 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *