पंजाब में फिर लॉकडाउन, बॉर्डर भी होंगे सील

lockdown again punjab

पूरा देश जहां इस समय अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है तो वहीं पंजाब एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. पंजाब के बॉर्डर को सील किया जाएगा तो वहीं चंडीगढ़ में भी इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है.

फिर से पंजाब के बॉर्डर किया जाएगा सील

कोरोना संकट में पूरा देश जहां इस समय अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है तो वहीं पंजाब एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. हालांकि सरकार ने अभी वीकेंड और किसी भी छुट्टी वाले दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. यानी शनिवार और रविवार को पंजाब में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा.

एक बार फिर से पंजाब के बॉर्डर को सील किया जाएगा तो वहीं पंजाब की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है. फ्लाइट, ट्रेन से आने वाले यात्रियों को अब घर में 14 दिन तक क्वारनटीन रहना पड़ेगा. बीते दिनों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव के जो मामले आए हैं वह दरअसल ट्रैवल हिस्ट्री के हैं.

शाम पांच बजे बंद होंगी दुकानें

वहीं लुधियाना के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि राज्य में दुकानें जो शाम 7 बजे बंद होती थीं, वो शनिवार को शाम 5 बजे बंद हो जाएंगी. आवश्यक वस्तुओं की दुकानें शाम 7 बजे तक खुली रह सकती हैं. रेस्तरां और शराब की दुकानें रात 8 बजे तक खुली रहेंगी और रात 9 बजे तक आवाजाही जारी रहेगी.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना संकट से निपटने के तमाम कोशिशें कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कोरोना से निपटने के लिए कुछ सख्त फैसले लेने के संकेत भी दिए थे.

जानकारी के मुताबिक अलग-अलग डिपार्टमेंट के अधिकारियों और कोरोना को लेकर बनाई गई मंत्रियों की समूह कमेटी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आने वाले दिनों में पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की आशंका के मद्देनजर सख्त फैसले लेने के लिए तमाम एक्सपर्ट्स से राय मांगी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *