दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, विमान सेवा प्रभावित

Spread the love

चिलचिलाती गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने आज सुबह राहत की सांस ली है. भीषण गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर में हो तेज आंधी के साथ बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया है. दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. जिससे दफ्तर जाने वाले लोगों को कुछ परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, आंधी-पानी का असर विमान परिचालन पर भी पड़ा है. खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

नोएडा, गाजियाबाद समेत दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह तेज आंधी के साथ बारिश हुई. दिल्ली में अभी भी हवा काफी तेज चल रही है और लोगों को ठंडक का एहसास हो रहा है. बता दें कि भारत मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई थी.

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के चलते आज सुबह कई जगह पेड़ों की टहनियां टूटकर गिर गईं. भारतीय मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जाताया है. आईएमडी ने ट्वीट कर आगाह किया है कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही सोमवार को ही दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी. वहीं, 24 मई करे लिए भी बारिश और आंधी की संभावन जताई गई है. इसके अलावा 25 मई को भी आंशिक बादल छाए रहेंगे, लेकिन तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है. हालांकि, इसके बाद 26 मई से तापमान एक बार फिर 40 डिग्री पर पहुंच सकता है, जो 28 मई तक और ऊपर चढ़ेगा.

 218 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *