कोरोना विस्फोट के चलते देहरादून में लॉकडाउन की वापसी

Spread the love

कोरोना के बढ़ते कदम को लेकर उत्तराखंड से फिक्र बढ़ाने वाली खबर सामने आई है, जहां देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट में 11 IFS अधिकारी पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना विस्फोट के चलते देहरादून में लॉकडाउन की वापसी हो गई है. तिब्बती सहस्त्रधारा रोड कुल्हान क्षेत्र में लॉकडाउन ने दस्तक दे दी है. देहरादून में जी-2 बी-19 तिब्बतन कॉलोनी डिक्लिन को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन लगा दिया गया है.

देहरादून में इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट अकेडमी में मिड टर्म प्रशिक्षण के लिए बुलाए गए यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के 11 वरिष्ठ अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। आईएफएस अधिकारियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उन्हें एकेडमी में ही क्वारंटीन कर दिया गया है।

देहरादून के डीएम ने एक नोटिस देकर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के निदेशक से कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में  स्पष्टीकरण मांगा है क्योंकि उन्होंने अकादमी में 8 कोविड पॉजिटिव अधिकारियों को अकादमी आने की अनुमति दी थी। 3 लोगों ने 24 नवंबर को अकादमी में कोविड पॉजिटिव पाया गया था।

दिल्ली में रिपोर्ट आने से पहले ही देहरादून आ गए थे अधिकारी

अकेडमी के अधिकारियों के मुताबिक विभिन्न राज्यों के 40 आईएफएस अधिकारियों को मिड टर्म ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था। इन अधिकारियों को पहले लखनऊ आईआईएम में मैनेजमेंट की ट्रेनिंग के बाद नई दिल्ली भेजा गया था। नई दिल्ली में सभी अधिकारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया तो छह अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही सभी अधिकारी देहरादून पहुंच गए थे।

 340 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.