दिल्ली में फिर लौटा मास्क पहनने का दौर, फिलहाल स्कूल नहीं होंगे बंद

Spread the love

एक बार फिर कोरोना ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दस्तक दे दी है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए एक बार फिर दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। नियम का उल्लंघन करने वालों पर एक बार फिर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। बुधवार को हुई बैठक में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह फैसला लिया गया। वही अभी स्कूलों को बंद नहीं करने का निर्णय लिया गया ।स्कूलों के संचालन के लिए विशेषज्ञों से ली गई सलाह के आधार पर एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) लागू की जाएगी।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के साथ,अधिकारियों को सामाजिक समारोहों पर कड़ी नजर रखने को भी कहा है।दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को कोविड-19 के 632 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर 4.42 प्रतिशत थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक पत्र में दिल्ली और चार राज्यों में पांच सूत्रीय रणनीति (‘जांच, पहचान, उपचार, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन’) का पालन करने की सलाह दी है,साथ ही पत्र में भीड़भाड़ वाले स्थान में मास्क पहनने पर विशेष जोर दिया गया।

 203 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.