नोएडा-जेवर, दादरी में आज वाहनों के लिए जारी रहेंगे यह नियम

Spread the love

गौतम बुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीट पर आज वोटिंग जारी रहेगी . इसके लिए नोएडा , जेवर और दादरी में 243 मॉडल बूथ बनाए गए हैं. 25 पिंक बूथ भी बनाए गए हैं. लेकिन बूथ तक प्राइवेट वाहन से आने के लिए नियम बनाए गए हैं. आप अपनी बाइक और कार से भी वोट डालने के लिए बूथ तक पहुंच सकते हैं. लेकिन नियमानुसार आपको अपनी बाइक और कार को बूथ से 200 मीटर पहले छोड़ना होगा. अगर आप दूसरे राज्य से आ रहे हैं तो बॉर्डर पर गौतम बुद्ध नगर में रहने का पहचान पत्र दिखाना होगा. अगर आप दूसरे राज्य के हैं तो इमरजैंसी के हालात में ही एंट्री दी जाएगी. दिल्ली , हरियाणा, गाजियाबाद , बुलंदशहर बॉर्डर पर फोर्स तैनात कर दिया गया है.

सूचना मिलते ही 3 से 5 मिनट में पहुंचेगी पुलिस

गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि अगर किसी भी मतदान केन्द्र या शहर में कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी या बवाल की खबर मिलती है तो 3 से 5 मिनट में पुलिस फोर्स पहुंच जाएगा.

इसके लिए जिले में चुनाव संपन्न कराने को 8 आईपीएस, 4 एडीसीपी, 13 एसीपी और 26 इंस्पेक्टर व 878 सब इंस्पेक्टर, 4043 हेड कांस्टेबल व 3368 होमगार्ड, पीएसी की तीन कंपनियों समेत करीब 15 हजार की संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. वहीं 113 कलस्टर मोबाइल टीम भी बनाई गई हैं.

महिला वोटरों के लिए 25 पिंक बूथ भी बनाए गए हैं. दिव्यांग भी ज्यादा से ज्यादा वोट करने आएं इसके लिए उनकी सुविधानुसार सात बूथ बनाए गए हैं. अगर मॉडल बूथ की बात करें तो उन्हें गुब्बारों और स्लोगन लिखे पोस्टर से सजाया गया है. मॉडल बूथ पर सेल्फी प्वाइंट, पेयजल और शौचालय का भी इंतजाम किया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए सामाजिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की गई है. पहली बार वोट करने आ रहे यूथ को प्रशासन की ओर से थैंक्स का कार्ड दिया जाएगा.

 239 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *