घर खरीदने वालों के लिए अच्छा मौका, ये 10 बैंक दे रहे हैं फेस्टिव सीजन में सस्ता होम लोन

Spread the love

अगर आप भी अपने सपनों का घर बनाना चाहते हैं तो इस त्योहारी सीजन में बैंक आपको सुनहरा मौका दे रहे हैं। इस त्योहारी सीजन में कई बैंकों के अलावा हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने अपनी होम लोन की दरें कम कर दी हैं। घरों की बढ़ती डिमांड फेस्टिव टाइम के चलते १० बैंकों ने होम लोन की दरें कम की है जो कि बीते 10 साल में सबसे कम हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदाने होम लोन पर ब्याज दर को 0.25 फीसद घटाकर 6.75 फीसदी से 6.50 फीसदी कर दिया है। इन नई दरों का फायदा ग्राहक 31 दिसंयबर 2021 तक उठा सकते हैं। बैंक ने कहा कि होम लोन पर जीरो प्रोसेसिंग फीस का ऑफर पहले से ही है लेकिन इसे 31 दिसंबर 2021 तक के लिए लागू रहेगा।

केनरा बैंक

केनरा बैंक ने एक महीने की MCLR को 0.15 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसद कर दिया है। केनरा बैंक की नई दरें 7 अक्टूबर से लागू हो गई हैं।

DCB ने घटाया ब्याज

DCB बैंक ने भी 6 अक्टूबर से MCLR दर में 0.05 फीसद कटौती कर दी है।

Yes Bank

यस बैंक ने सीमित अवधि के लिए होम लोन वाले ग्राहकों के लिए ऑफर लॉन्च किया है जिसके तहत बैंक सिर्फ 6.7 पर्सेंट की दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है।

LIC Housing Finance

LIC Housing Finance ने 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए होम लोन की दर घटाकर 6.66 फीसदी कर दी है। इससे पहले कंपनी ने जुलाई में 50 लाख रुपये तक के होम लोन की द 6.66 फीसदी कर दी थी। अब LIC Housing Finance ने लोन की रकम को 50 लाख रुपये से बढ़ाकर 2 करोड़ रुपये कर दी है। यह लोन 22 सितंबर से लेकर 30 नवंबर तक लिये गए होम लोन पर ही लागू होगी।

Kotak बैंक

Kotak Bank ने 60 दिनों के लिए होम लोन का रेट घटाकर 6.5% किया जिससे फेस्टिव सीजन में घर खरीदना सस्ता हुआ है।

HDFC बैंक

देश की दिग्गज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती का एलान किया है। जिसके तहत ग्राहक 6.70 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकेंगे. यह ब्‍याज दरें 20 सितंबर 2021 से लागू हो गईं। यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक ने 50 लाख से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कमी करते हुए उसे 6.60 फीसदी कर दिया है। त्योहारों के मौसम के दौरान पंजाब नेशनल बैंक की ओर से शुरू किए गए कई ऑफर के तहत पीएनबी ने 50 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 50 बेसिस प्वाइंट यानी 0.50 फीसदी की कटौती की है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत की है। SBI ने अपनी पहल की शुरुआत करते हुए सिर्फ 6.70 फीसदी की दर पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन मुहैया कराने का ऑफर दिया है। इसमें लोन की राशि चाहे जितनी हो, फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के साथ ही अब लोन लेने वाले ग्राहक 6.70 फीसदी की न्यूनतम दर से होम लोन ले सकते हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक ने त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए होम लोन की ब्याज दरों को घटाने का ऐलान किया है। अब होम लोन की ब्याज दरों में 15bps यानी 0.15 फीसदी घटाकर 6.65 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है। यह नई दरें 8 नवंबर 2021 को खत्म हो जाएंगी।

 579 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *