दिल्ली-नोएडा रूट पर जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, ये रास्ता बनेगा रेड लाइट फ्री जोन

Spread the love

दिल्ली-नोएडा रूट पर जाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जल्द ही डीएनडी फ्लाई ओवर वाले रूट को रेड लाइट फ्री जोन बना दिया जाएगा. इसके लिए नोएडा 12-22 से रजनीगंधा चौक तक के रास्ते में 5 यू-टर्न बनाए जाएंगे. यू-टर्न का काम पूरा होते ही सभी रेड लाइट को बंद कर दिया जाएगा. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी की मानें तो इसी साल अगस्त में इस काम को पूरा कर लिया जाएगा. इसके लिए रूट का मुआयना भी कर लिया गया है. इस पर करीब 6 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

नोएडा स्टेडियम के सामने यहां शुरू हो चुका है काम

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के मुताबिक नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले इस रूट को रेड लाइट फ्री जोन बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. सबसे पहले नोएडा स्टेडियम के सामने पेट्रोल पम्प के पास यू-टर्न बनाने का काम चल रहा है. इसके बाद सेक्टर-10 टीवीएस शोरुम के सामने, सेक्टर-4 एचडीएफसी बैंक के सामने, सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन के सामने और सेक्टर-12 राजकीय इंटर कॉलेज के सामने काम शुरू हो जाएगा. जनता को परेशानी न हो इसके लिए एक-एक कर यू-टर्न पर काम शुरू कराया जा रहा है.

सेक्टर-56टी पाइंट भी है प्रोजेक्ट में शामिल

मास्टर प्लान में सेक्टर-56टी पाइंट को भी शामिल किया गया है. यहां भी यू-टर्न बनाने के साथ ही इस एरिया को रेड लाइट फ्री जोन किया जाएगा. इसके बाद नोएडा से डीएनडी होते हुए दिल्ली जाने वाले वाहन आराम से फर्राटा भरते हुए निकल जाएंगे.

 540 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *